कोरोना महामारी के चलते बंद पड़े सिनेमाघरों के कारण अपनी रिलीज के लिए अटकी फ़िल्में थिएटर की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स पर रिलीज हुईं और कुछ अभी भी हो रही हैं । लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ पटरी पर फ़िर से लौट रहा है । जहां फ़िल्मों की शूटिंग एक बार फ़िर से पूरे जोश के साथ शुरू हो चुकी है वहीं कुछ फ़िल्में थिएटर में भी रिलीज होना शुरू हो चुकी है । हालांकि अभी भी कुछ फ़िल्में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर ही रिलीज हो रही हैं । बहरहाल, साल 2021 में दर्शकों को कई सारी बहुप्रतिक्षित फ़िल्में थिएटर में देखने को मिलेंगी । लेकिन सबसे बड़ा बॉक्सऑफ़िस टकराव देखने को मिलेगा साल 2021 की दिवाली पर जब अक्षय कुमार की रक्षाबंधन, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, शाहिद कपूर की जर्सी और देओल परिवार की अपने 2 थिएटर में रिलीज होगी ।

2021 की दिवाली पर अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, धर्मेंद्र एंड फ़ैमिली और शाहिद कपूर की इन फ़िल्मों के बीच होगा कड़ा बॉक्सऑफ़िस मुकाबला

दिवाली 2021 पर अक्षय कुमार, आलिया भट्ट की फ़िल्मों की टक्कर

ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि दिवाली 2021 को बॉक्स ऑफिस पर बड़े पैमाने पर टकराव देखने को मिलेगा । इस बारें में सूत्र ने कहा, “हर प्रोड्यूसर अपनी फ़िल्म से ज्यादा से ज्यादा प्रोफ़िट कमाना चाहता है, इसलिए अपनी फ़िल्म की रिलीज के लिए फ़ेस्टिव सीजन से बेहतर और क्या हो सकता है ? फ़ेस्टिव सीजन में सबसे ज्यादा कमाई करवाने वाला सीजन है दिवाली । इस दौरान रिलीज हुई फ़िल्मों से बॉक्सऑफ़िस पर शानदार कमाई की उम्मीद होती है इसलिए हर कोई इस दौरान अपनी फ़िल्मों को रिलीज करना चाहता है ।”

सूत्र ने आगे बताया, “2021 की दिवाली पर बॉक्सऑफ़िस पर जबदस्त टकराव देखने को मिलेगा । दिवाली के दौरान अक्षय कुमार की रक्षाबंधन, आलिया भट्ट- संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी, धर्मेंद्र-बॉबी देओल और सनी देओल की अपने 2 और शाहिद कपूर की जर्सी, जो कि तेलगू स्पोर्ट्स फ़िल्म का हिंदी रीमेक है, थिएटर में रिलीज होगी ।”

“जहां अक्षय की रक्षाबंधन और देओल फ़ैमिली की अपने 2 एक फ़ैमिली ड्रामा है वहीं आलिया की गंगूबाई काठियावाड़ी एक बायोग्राफ़िकल गैंगस्टर ड्रामा है । लेकिन भंसाली की फ़िल्म होने के नाते यह फ़ैमिली एंटरटेनर की तरह पेश की जाएगी । वहीं शाहिद की जर्सी एक स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म है जिसे भारत में बहुत पसंद किया जाता है । तो इस बॉक्सऑफ़िस टकराव से असल में दर्शकों को भरपूर फ़ायदा मिलने वाला है ।” सूत्र ने बताया ।

जहां इन फ़िल्मों का बॉक्सऑफ़िस टकराव दिलचस्प होगा वहीं ये देखने वाली बात भी होगी कि किस फ़िल्म के हिस्से में कितनी स्क्रीन्स आएंगी ।