बॉलीवुड में साउथ की फ़िल्मों का रीमेक बनाने का चलन हर दिन बढ़ता ही जा रहा है । अब अजय देवगन भी साउथ की हिट फ़िल्म नांधी का हिंदी रीमेक बनाने की तैयारी कर रहे हैं । इसके लिए अजय देवगन ने वी. वेंकट रमना रेड्डी उर्फ दिल राजू के साथ हाथ मिलाया है । दक्षिण भारतीय सिनेमा के दिग्गज निर्देशक दिल राजू और अजय देवगन तेलुगु फ़िल्म नांधी का हिंदी रीमेक बनाएंगे और इसके लिए उन्होंने राइट्स भी ले लिए हैं । 2021 में रिलीज हुई नांधी एक कोर्ट रूम ड्रामा थी जिसे हर किसी ने खूब सराहा । फ़िल्म का निर्माण अजय देवगन फ़िल्म्स, दिल राजू प्रोडक्शंस, कुलदीप राठौड़ और पराग देसाई मिलकर करेंगे ।

अजय देवगन ने अनाउंस किया सुपरहिट तेलगु फ़िल्म नांधी का हिंदी रीमेक, साउथ फ़िल्ममेकर दिल राजू के साथ मिलाया हाथ

अजय देवगन बनाएंगे नांधी का हिंदी रीमेक

अजय ने इस बारें में ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “आप सबके साथ एक अहम कहानी साझा करने का वक़्त आ गया है । दिल राजू प्रोडक्शंस और अजय देवगन फ़िल्म्स तेलुगु हिट नांधी को हिंदी में रीमेक कर रहे हैं ।” नांधी के हिंदी रीमेक के लिए निर्देशक और स्टार कास्ट तय नहीं हुए है ।

नांधी के हिंदी रीमेक बनाने के बारें में बात करते हुए अजय ने कहा, “हिंदी रीमेक बनाने के पीछे का उनका लक्ष्य दर्शकों के एक बड़े वर्ग तक पहुंचना है । नांधी एक महत्वपूर्ण फिल्म है । इसमें प्रशासन के भीतर की कुछ खामियों को उजागर किया गया है । ओरिजनल तेलुगु फिल्म प्रभावी थी जो लोगों के दिलों को छू गई। दिल राजू और मैंने इसके रीमेक के लिए हाथ मिलाया है, ताकि यह और ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंच सके । फिलहाल स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है । एक बार जब हमारे पास कलाकार और बाकी टीम होगी, तो इस बारे में बाकी बातें करेंगे ।”

 फिलहाल प्रारंभिक चरण में हैं

वहीं, निर्माता दिल राजू ने कहा, “नांधी एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय पर बनी है और हम इस कहानी को दर्शकों तक ले जाने के इच्छुक हैं । मैं इस तरह की एक महत्वपूर्ण कहानी पर अजय देवगन के साथ सहयोग करके बहुत खुश हूं । हम फिलहाल प्रारंभिक चरण में हैं ।”

नांधी क्राइम कोर्टरूम ड्रामा है । फ़िल्म में अल्लारी नरेश ने मुख्य भूमिका निभायी थी । 2021 में आई इस फ़िल्म का निर्देशन विजय कनकामेडाला ने किया है और इसके निर्माता सतीश वेगेसना हैं। कहानी सूर्य प्रकाश के ट्रायल पर आधारित है, जिसे एक क़त्ल के इल्ज़ाम में फंसाया गया है ।

अजय की अन्य फ़िल्मों की बात करें तो, उनकी आगामी फ़िल्में हैं- एसएस राजामौली की आरआरआर, अमित शर्मा की मैदान, अभिषेक दुधइया की भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया और इंद्र कुमार की थैंक गॉड ।