आदिपुरुष को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । फ़िल्म के विवास्पद डायलॉग्स भले ही बदल दिए गए हों लेकिन फ़िल्म के डायलॉग और स्क्रीनप्ले राइटर मनोज मुंतशिर से लेकर निर्देशक ओम राउत तक लोगों के निशाने पर आ गए हैं । हालत है कि लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में मनोज मुंतशिर के बाद अब ओम राउत को भी जान से मारने की धमकी मिल रही है । बॉलीवुड हंग़ामा को इस बारें में पता चला है कि, जान से मारने की धमकी मिलने के बाद ओम राउत ने पुलिस से मदद मांगी जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन मुहैया कराई है ।

आदिपुरुष को लेकर चल रहे विवाद पर डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर के बाद अब डायरेक्टर ओम राउत को मिली पुलिस प्रोटेक्शन

आदिपुरुष के डायरेक्टर ओम राउत को मिली पुलिस प्रोटेक्शन

करीबी सूत्र ने इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “ओम राउत के साथ उनके ऑफ़िस में चार कांस्टेबल और एक सशस्त्र पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं । हालाँकि, यह अभी पता नहीं है कि क्या निर्देशक ने पुलिस सुरक्षा का अनुरोध किया था या पुलिस ने स्वयं विवाद और धमकियों के कारण सुरक्षा प्रदान की है। बताया गया कि मनोज मुंतशिर के साथ-साथ ओम राउत को भी जान से मारने की धमकी मिली है ।”

आदिपुरुष में प्रभास ने भगवान राम, कृति सेनोन ने मां सीता, सनी सिंह ने लक्ष्मण, देवगत्त नागे ने हनुमान जी और सैफ़ अली खान ने रावण का किरदार निभाया है । 16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष एक बडे बजट की हैवी वीएफ़एक्स वाली फ़िल्म है जिसे लोगों ने सिरे से नकार दिया है । फ़िल्म के कॉस्ट्यूम से लेकर एक्टिंग, निर्देशन और खसकर डायलॉग्स पर लोगों ने भारी आपत्ती जताई है । इसलिए फ़िल्म के मेकर्स पर उनकी धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं । विवाद यहां तक बढ़ गया है कि, लोग तत्काल प्रभाव से फ़िल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं ।

इस बीच, फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत ने मध्य प्रदेश में एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में कथित तौर पर कहा, “हम निर्देशक को मार देंगे, हाथ में आया तो कूट देंगे । हम इसके लिए प्लानिंग कर रहे हैं और एक टीम बना रहे हैं ।”

हालांकि, मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष को लेकर हो रहे विवाद पर अपनी सफ़ाई देते हुए कहा कि, “हमारा उद्देश्य सनातन के सच्चे नायकों को हमारी युवा पीढ़ी के सामने प्रस्तुत करना था । फिल्म का लक्ष्य सनातन की कथा को, भगवान श्रीराम की जो एपिक स्टोरी है, ये बच्चों तक पहुंचाना है । ये फिल्म वही कर रही है, जो इसे करना था । बच्चे अपने असली नायकों को जानें । हम ऐसे दौर में हैं जहां एक्सपोजर बहुत ज्यादा है । बच्चों के दिलों-दिमाग पर हॉलीवुड के कैरेक्टर रूल करते रहते है, बच्चे हल्क और सुपरमैन को जानते हैं लेकिन हनुमान और अंगद को नहीं जानते । हमारी कोशिश थी कि जो हमारे किरदार हैं, वो बच्चों तक भी पहुंचें । जो युवा वर्ग है वो भी इस फिल्म को देखें ।”