22 नवंबर को कार्तिक आर्यन के जन्मदिन पर फ़िल्ममेकर करण जौहर ने कार्तिक को अपनी फ़िल्म में लीड रोल देकर बर्थडे गिफ्ट दिया । करण जौहर और एकता कपूर के प्रोडक्शन में बनने वाली इस फ़िल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नज़र आने वाले हैं । इसी के साथ करण जौहर ने कार्तिक आर्यन स्टारर अपनी फ़िल्म की रिलीज डेट भी अनाउंस की थी जो की, स्वतंत्रता दिवस 2025 है । और इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट अनाउंसमेंट के ठीक एक हफ़्ते बाद, आदित्य चोपड़ा ने अपने स्पाई थ्रिलर को आगे बढ़ाते हुए ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर की वॉर 2 की रिलीज़ डेट भी अनाउंस कर दी और हैरानी की बात है की ये फ़िल्म भी कार्तिक की फ़िल्म के साथ 2025 में स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी ।

स्वतंत्रता दिवस 2025 में बॉक्स ऑफिस पर होगा ऋतिक रोशन और कार्तिक आर्यन का मुक़ाबला ; आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स और करण जौहर की धर्मा प्रोडकाशंस पहली बार आएंगी आमने-सामने

कार्तिक आर्यन और करण जौहर कर सकते हैं मुक़ाबला

दिलचस्प बात यह है कि अगर बॉक्स ऑफिस पर कार्तिक और ऋतिक की फ़िल्म का मुक़ाबला होता है तो ऐसा पहली बार होगा की, आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स और करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्में एक ही दिन रिलीज होंगी । जैसा कि सभी को पता है कि,

दोनों प्रतिष्ठित निर्माता एक दूसरे के काफी करीब हैं । करण ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत आदित्य की पहली फिल्म, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) में असिस्टेंट करके की । करण जौहर ने कई इंटरव्यू में आदित्य चोपड़ा और उनके परिवार के बारे में काफी बातें की हैं । और जैसा कि अपेक्षित था, उन्होंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि वे अपनी फ़िल्में एक ही दिन रिलीज़ न करें, संभवतः एक-दूसरे के कारोबार में कटौती न करें ।

परिणामस्वरूप, 15 अगस्त, 2025 को वॉर 2 और कार्तिक आर्यन की अगली फिल्म के बीच टकराव देखना दिलचस्प होगा, अगर यह योजना के अनुसार होता है ।

15 अगस्त, 2025 स्पष्ट रूप से डिमांडेड डेट है क्योंकि उस दिन राष्ट्रीय अवकाश, स्वतंत्रता दिवस पड़ता है । इस बीच, जन्माष्टमी 16 अगस्त, शनिवार को मनाई जाएगी । आमतौर पर, स्वतंत्रता दिवस के एक सप्ताह बाद कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होती है । इसलिए, 15 अगस्त की रिलीज को दूसरे हफ्ते में बुधवार, 27 अगस्त को गणेश चतुर्थी की छुट्टी का भी फायदा मिलेगा।