अब तक कई शैलियों की फ़िल्में करने वाले अक्षय कुमार अपने करियर की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है । चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्दारा निर्देशित पृथ्वीराज में अक्षय कुमार हिंदु सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे । अक्षय के अलावा फ़िल्म में संजय दत्त, मानुषी छिल्लर और सोनू सूद लीड रोल में नजर आएंगे । यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज, निडर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित फ़िल्म है । प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने पृथ्वीराज को ग्रैंड बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है । हमने सुना है कि, आदित्य चोपड़ा ने 12वीं शताब्दी के दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रिक्रिएट करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया है । और इसके लिए उन्होंने सेट डिजाइन के लिए 25 करोड़ से अधिक बजट अलॉट किया ।

अक्षय कुमार के ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज के ग्रैंड सेट के लिए मेकर्स ने खर्च किए 25 करोड़ रु ; रीक्रिएट किया 12वीं शताब्दी का दिल्ली, अजमेर और कन्नौज

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज

फ़िल्म के बारें में बात करते हुए अक्षय ने कहा, “दर्शकों के लिए विजुअल डिलाइट बनाने के लिए मेकर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी है । सम्राट पृथ्वीराज चौहान को भारत का शासक चुना गया था और दिल्ली उनकी राजनीतिक राजधानी थी । इसलिए फिल्म में हमने 12वीं शताब्दी के दिल्ली, अजमेर और कन्नौज शहर को रीक्रिएट किया, जो उनके शासनकाल से जुड़े शहर थे । दर्शकों को इन भव्य सेट्स और विजुअल के जरिए हम दिखाना चाहते हैं कि उस समय ये शहर वास्तव में कितने शानदार दिखते थे ।”

निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया, “आदित्य चोपड़ा ने फिल्म में दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रीक्रिएट करने का मुश्किल टास्क लिया. शहर को बनाने में असली संगमरमर का इस्तेमाल किया गया. विशाल सेट को बनाने के लिए आठ महीने की कड़ी मेहनत की गई, जिसमें 900 कारीगरों को काम पर लगाया गया था. फिल्म में पृथ्वीराज चौहान के महल सहित शहरों का हर एलिमेंट नए सिरे से क्रिएट किया गया है ।”

यशराज फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस पृथ्वीराज असल में हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीर गाथा है । इस फ़िल्म में जहां अक्षय पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे वहीं मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद, और संजय दत्त के अलावा पृथ्वीराज में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया है । यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।