आमिर खान अभिनीत दंगल की सफ़लता दिन-ब दिन बढ़ती ही जा रही है । चीन में दस हज़ार से भी ज़्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई दंगल ने रविवार तक 81 करोड़ की मोटी कमाई अपनी झोली में बटोर ली है । केवल भारत मे ही आमिर के प्रशंसक नही है बल्कि चीन में भी आमिर के प्रशंसको की एक बड़ी सी कतार है और इसिलए अक्सर वहाँ के स्थानीय लोगों को उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतेज़ार रहता है ।

चीन में 10,000 स्क्रीन पर एक साथ रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म का खिताब तो दंगल ने पहले ही हासिल कर लिया था और अब रिलीज के महज कुछ ही दिनों में 81 करोड़ की कमाई कर के एक बार फिर आमिर ने अपने मजबूत अस्तित्व का अहसास सबको बखूबी करवा दिया है ।

फ़ातिमा सना शेख़ और सान्या मल्होत्रा की फ़िल्म दंगल ने 384 करोड़ का कारोबार कर के भारत की सबसे उच्चतम कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया था । साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए फ़िल्म ने 20 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था ।

यह फिल्म, कुश्ती कोच महावीर सिंह फोगट की जिंदगी से प्रेरित है कि कैसे उन्होंने पहलवानी में अपनी बेटियों गीता और बबिता फोगट को प्रशिक्षित कर उन्हें अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलवाई ।