जब अंतरराष्ट्रीय प्रशंसकों की बात आती है तो आमिर खान का नाम सबसे पहले लिया जाता है और इस बार अभिनेता को विश्वविद्यालय में अपनी अगली फिल्म का प्रचार रद्द करना पड़ा । विश्व के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में चिन्हित, आमिर खान के दुनिया भर में अतुलनीय प्रशंसक है, लेकिन अभिनेता को चीन में विशेष रूप से अधिक प्यार किया जाता है ।

चीन में आमिर खान को देखने के लिए भीड़ ऐसी बेकाबू हुई कि रद्द करना पड़ा कार्यक्रम !

आमिर खान चीन में अपनी फ़िल्म के प्रचार के लिए पहुंचे थे

चीन में अपने हालिया प्रचार के दौरान, आमिर खान को चीनी विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेना था, लेकिन प्रशंसकों की भारी भीड़ अपने पसंदीदा सुपरस्टार को देखने के लिए वहाँ पहुंच गई, जिससे अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल बन गया ।

अभिनेता ने हाल ही में अपनी हालिया फिल्म के प्रचार के लिए चीन का दौरा किया था, उन्हें गुआंगज़ौ विश्वविद्यालय में एक विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जिसे 400 लोगों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ।

विश्वविद्यालय में आमिर के आने की ख़बर शहर में आग की तरह फैल गयी और अपने पसंदीदा अभिनेता को देखने के लिए इवेंट में बड़ी तादाद में लोगों का जमावड़ा पहुंच गया । छोटा ऑडिटोरियम जल्द ही 3000 से अधिक लोगों से भर गया था, और यह देखकर अधिकारियों ने इस कार्यक्रम को रद्द करने में ही भलाई समझी क्योंकि इस बेकाबू भीड़ को संभालने में वह असमर्थ थे ।

इस समारोह के बाद, अभिनेता के प्रचार के लिए चीनी अधिकारियों ने समान परिस्थितियों से बचने के लिए आमिर खान की सुरक्षा कई गुना बढ़ा दी थी ।

यह भी पढ़ें : ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में सब को 'ठगने' के बाद आमिर खान ने जनता से माफ़ी मांगी

फ़िल्म 3 इडियट्स के साथ चीन में अपार लोकप्रियता प्राप्त करने वाले आमिर ने भारतीय सिनेमा के लिए दरवाजे खोल दिए है । पड़ोसी देश में दंगल की रिलीज ने चीन में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म के साथ इतिहास रच दिया था । वैश्विक प्रशंसक के साथ, आमिर निर्विवाद रूप से दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार है ।