Aamir Khan plans to make Dangal tax-free

आमिर खान, जो इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म 'दंगल' के प्रमोशन में जुटे हुए हैं, ने कहा कि वह दंगल को कर मुक्त कराने में जुटे हुए हैं । आमिर ने साफ़-साफ़ कहा कि वह दंगल को टैक्स फ्री करवाने की कोशिश करेंगे ।

पहलवान महावीर सिंह फ़ोगट की जिंदगी पर बनी फ़िल्म दंगल में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह फ़ोगट का किरदार अदा कर रहे हैं । इस फ़िल्म के लिए आमिर खान गहन शारीरिक परिवर्तन से गुजरे यानि कि इस फ़िल्म के लिए आमिर ने पहले अपना वजन बढ़ाया और फिर कम किया ।

सोमवार के दिन एक प्रमोशनल इवेंट पर आमिर खान ने अपने शारिरीक अविश्वसनीय परिवर्तन का राज खोला और फ़िल्म से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए । फ़िल्म के बारें में खुलासा करने के अलावा आमिर ने बताया कि वह इस फ़िल्म को कर मुक्त करने की योजना बना रहे हैं । आमिर कहते हैं कि "मुझे लगता है कि मेरी फिल्म उन सभी शर्तों को पूरा करती है जो एक टैक्स फ्री फिल्म के लिए बने हैं । वैसे यह मुझे नहीं तय करना है । राज्य सरकारें यह तय करेंगी । हम फिल्म को रिलीज करने से पहले ही इसे टैक्स फ्री करने की दरख्वास्त कर देंगे । यह एक प्रक्रिया है और जो सफल हो भी सकती है और नहीं भी । मैं उस वक्त का अंदाजा भी इसमें नहीं लगा सकता जो इसमें लगने वाला है ।'

निर्देशक नीतिश तिवारी की फ़िल्म 'दंगल' हरियाणा के एक पहलवान महावीर सिंह फ़ोगट, जिसने अपनी बेटी-गीता फ़ोगट और बबीता कुमारी को प्रशिक्षित कर पहलवान बनाया, की जिंदगी पर आधारित है । साक्षी तंवर, सान्या मल्होत्रा, फ़ातिमा सना शेख और अपारशक्ति खुराना इस फ़िल्म में आमिर खान के साथ नजर आएंगे । यह फ़िल्म 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।