कोरोना संकट से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है । ऐसे में हर कोई इस मुश्किल की घड़ी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहा है । अन्य लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड की तमाम सेलिब्रिटी कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई में कई तरह के राहत कोषों को आर्थिक मदद देकर सामने आईं वहीं बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर खान भी पीछे नहीं रहे । अभिनेता के करीबी सूत्रों से पता चला है कि आमिर खान ने कोरोना संकट से लड़ने के लिए पहले ही पीएम केयर्स फंड, मुख्यमंत्री राहत कोष- कोविड 19, फिल्म वर्कर्स एसोसिएशन और कुछ एनजीओ सहित अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा के दिहाड़ी मजदूरों को मदद कर अपना गुप्त योगदान दे दिया है ।

आमिर खान ने कोरोना संकट में पीएम केयर्स फंड सहित कई राहत कोषों में दिया गुप्तदान, लाल सिंह चड्ढा के दिहाड़ी मजदूरों की भी उठाई जिम्मेदारी

आमिर खान ने पहले ही कर दिया था गुप्तदान

वैसे बता दें कि आमिर बिना किसी शोर-शराबे के दान करने में विश्वास करते हैं । इससे पहले भी वह ऐसा कई बार कर चुके हैं । चाहे वह 2012 में सत्यमेव जयते के साथ जनता के सामने वास्तविकता लाने के बारे में रहा हो या फिर जल संरक्षण पर लोगों को शिक्षित करने के उद्देश्य से 'पानी फाउंडेशन' को स्थापित करने की उनकी खुद की पहल, आमिर ने हमेशा अपना कर्तव्य निभाया है ।

आमिर पहले भी कर चुके है कई तरह के नेक काम

हमारे शोध से पता चलता है कि उन्होंने 2013 में उनके शो में नज़र आये तंग प्रतिभागी के परिवारों के प्रति सहायता के रूप में 5 करोड़ से अधिक उदार योगदान दिया था । साल 2014 में, आमिर ने मामी फिल्म फेस्टिवल का समर्थन 11 लाख मूल्य के साथ किया था, वही बिहार (2017), महाराष्ट्र (2019), उत्तराखंड (2013) और असम (2017) में क्रमश: जानलेवा बाढ़ के दौरान मौद्रिक समर्थन के रूप में 25 लाख रुपये की मदद की थी । यह केवल उच्च स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर है और हमें यह जानकार आश्चर्य नहीं होगा कि अभिनेता द्वारा किये गए ऐसे बहुत से दानधर्म को सुर्खियों में नहीं लाया गया है ।

लाल सिंह चड्ढा पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को भी किया सपोर्ट

आमिर ने अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक अतिरिक्त कदम आगे बढ़ाया हैं । लॉकडाउन की घोषणा के दौरान, लाल सिंह चड्ढा अपने शेड्यूल के बीच में थी । ऐसे में, आमिर अच्छी तरह से जानते है कि उनकी आजीविका कितनी प्रभावित हो गयी है और यह एक अन्य उदाहरण है कि अभिनेता ने एक बार फिर गोपनीयता के साथ उन लोगों की मदद की है जो इंडस्ट्री में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं ।

ऐसे बहुत से कम लोग होते हैं जो बिना किसी शोर-शराबे के नेक काम का हिस्सा बनते हैं । आमिर भी उन्हीं में से एक हैं । हर बार जब भी देश को मदद की ज़रूरत होती है, तो आमिर हर तरह से अपना समर्थन देने में सबसे आगे रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : लाल सिंह चड्ढा से लीक हुआ आमिर खान का नया लुक, क्लीन शेव-क्रू कट में आमिर को पहचानना मुश्किल

खैर, इसलिए कहा जाता है कि- "दान ऐसे करों कि बाएं हाथ को पता नहीं चले कि दाहिना हाथ क्या कर रहा है" और लगता है कि आमिर भी इस कहावत में विश्वास रखते हैं ।