टाइगर जिंदा है, के पोस्टर को देखकर जो बात सबसे पहले जहन में आती है वो इसके रोगंटे खड़े कर देने वाले और सांसे रोक देने वाले एक्शन सीन । सलमान, जो इस फ़िल्म में एक बार फ़िर अपने पहले वाले किरदार टाइगर, को निभा रहे हैं, साल 2017 की बहुप्रतिक्षित एक्शन मनोरंजक फ़िल्म में हैरतअंगेज और मौत को चकमा देने वाले, कभी न देखे जाने वाले एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगे ।

टाइगर उन्मत्त कर देने वाले एक्शन सीन और दुश्मन के छक्के-छुड़ाने के लिए भारी-भरकम हथियारों को थामे हुए दिखाई देंगे । टाइगर जिंदा है, के नए पोस्टर में सलमान खान MG 42, की मशीन गन थामे हुए नजर आ रहे है । इस गन को खुद सलमान ने पसंद किया था । सलमान के किरदार ने इस फ़िल्म में अत्यधिक रोमांचक एक्शन सीन में उस गन से फ़ायर किया है और यह फ़िल्म की कहानी का महत्वपूर्ण हिस्सा है । इस एमजी 42 का वजन 25-30 किलोग्राम होता है । इस हाईटेक गन को वॉर के समय भी यूज किया जाता है । एमजी 42 मशीन गन, अन्य हथियारों के विपरीत, एक मिनट में 1200 गोली दागने की क्षमता रखती है और यही खासियत इसे सबसे ज्यादा खतरनाक बनाती है । 1200 राउंड्स पर मिनट और बेल्ट लोडेड मैगज़ीन वाली एमजी 42 दुश्मनों के बीच तबाही पल भर में मचा देती है ।

निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने बताया कि, ''यदि फिल्म में सलमान खान जैसा सुपरस्टार है तो उनकी छवि के अनुरुप एक्शन दृश्य बनाए जाने चाहिए । इसके लिए ऐसी गन्स की जरूरत है जो उनके स्टारडम पर सूट हो । उन्होंने कहा कि, ''यह फ़ाइट सीक्वंस फ़िल्म के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है । और इन सीन के लिए यह गन एकदम मैच करती है । इस सीन कोस हूट करने

के लिए सलमान खान ने महज 3 दिनों में करीब 5000 कारतूस दाग दिए । क्योंकि इसे लगातार इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए हमें ऐसे दो हथियार रखने पड़े थे । चूंकि यह गन लगातार इस्तेमाल के बाद गरम हो जाती है और हमने इसका इस्तेमाल गरम होने तक किया है । हमें गन को फ़्लिप करना पड़ता था और इसलिए दोनों को सही कंडीशन में रखना पड़ता था ।''

इसके एक्शन पैक अंदाज को देखकर यही कहा जा सकता है कि टाइगर जिंदा है सच में बहुत ही रोमांचक और विशाल फ़िल्म होगी । दर्शकों को भी यह फ़िल्म पसंद जरूर आएगी । सलमान खान और कैटरीना कैफ़ की जोड़ी टाइगर जिंदा है, में दर्शकों को सीट से चिपकने से मजबूर कर देगी । दर्शकों को रोमांचित करने के लिए यह फ़िल्म 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में आ रही है ।