30 जुलाई 1973 को जन्मे अभिनेता सोनू सूद आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । फ़िल्मों में नायक-खलनायक दोनों तरह की भूमिकाएं निभाने के साथ सोनू सूद कोरोना महामारी के दौरान अपने नेक कामों की वजह से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब हुए । महामारी के दौरान जरूरतमंदों की सेवा कर सोनू सूद आम लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे । सोनू सूद के जन्मदिन पर हुई खास बातचीत में उन्होंने मुझसे कहा, “इस बार का जन्मदिन मेरे लिए बहुत खास है, या कहे कि जीवन बदलने वाला... मुझे नहीं लगता कि मैंने अपने अब तक के किसी भी जन्मदिन में इतना खास महसूस किया है । पिछले साल जब मुझे इतने सारे लोगों की मदद करने का मौका मिला, तो मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई । मुझे लगता है कि मैं इस जन्मदिन पर फिर से पैदा हुआ हूं ।”

मसीहाई छवि से फ़ैंस के बीच सोनू सूद की लोकप्रियता शाहरुख खान के समान हुई, सोनू की बर्थडे पर मिला इसका सबूत

सोनू सूद के जन्मदिन पर

जैसे शाहरुख खान के जन्मदिन पर फ़ैंस उनकी एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर इकठ्ठा होते हैं ठीक वैसे ही सोनू के जन्मदिन पर भी उनके फ़ैंस उनकी एक झलक पाने के लिए उनक घर के बाहर इकठ्ठा हुए हैं । ये देखकर सोनू काफ़ी कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं । उन्होंने कहा, “यह सब भगवान का आशीर्वाद है, सर । लोग मेरे इस खास दिन पर मुझसे मिलने के लिए सुबह से ही इंतजार कर रहे हैं । उनमें से कई तो एक उम्मीद लेकर दूर दराज क्षेत्रों से आए हैं । मेरे लिए यह संभव नहीं है कि मैं दिनभर उन सबसे मिलता रहूं । इसलिए मैं उनके पास एक या दो बार गया और उनके साथ केक कट किया । वैसे मैं नहीं चाहता कि उनमें से कोई भी निराश होकर लौटे ।”

सोनू अपने लिए पिछला साल किस तरह देखते हैं ? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “आशीर्वाद के रूप में, भगवान से मिला एक उपहार । लोगों ने मुझे जो प्यार दिया है उसे वापस देने का मौका मिला मुझे । इस खास दिन पर मेरे माता-पिता मेरे साथ नहीं हैं । लेकिन मैं उनका हाथ अपने सिर पर महसूस कर सकता हूं । मैंने जो भी अच्छे कर्म किए हैं, वे मेरे माता-पिता द्वारा मुझमें पैदा किए गए मूल्यों का परिणाम है ।”

आज के दिन भी सोनू अच्छा और नेक काम करना नहीं भूले । सोनू ने कहा, “आज हम मैंगलोर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन कर रहे हैं । काश मैं इसके लिए मैंगलोर में होता । लेकिन मेरे जन्मदिन के लिए यहां मुंबई में बहुत सारे लोग आए हैं। अगर मैं घर पर नहीं होता तो वे बहुत निराश होते ।”

आपकी बर्थडे विश क्या है ?

सोनू ने कहा, “जरूरतमंदों के लिए काम करना जारी रखना । साथ ही अधिक से अधिक लोग ऐसा करने के लिए आगे आ रहे हैं । और उससे कम लोग इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने की कोशिश कर रहे लोगों के बारे में सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणियां कर रहे हैं।”