विश्व स्तर पर म्यूजिक में वीमेन की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए एक इनिशिएटिव के रूप में सिंगिंग ट्विन्स सुकृति और प्रकृति कक्कड़ ने इसे प्रसिद्ध न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड में संभव कर दिखाया । भारतीय सिंगर्स जोड़ी सुकृति और प्रकृति कक्कड़ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है । सुकृति और प्रकृति कक्कड़ ने इंटरनेशनल फेम और अक्लैम के साथ इस साल की शुरुआत में बेहतरीन भेंट दी, जब वे म्यूजिक आइकन दुआ लीपा के साथ मिलकर काम करने वाली पहली भारतीय बनी। उनका सॉन्ग, दुआ लीपा के साथ लेविटेटिंग का हिंदी रीमिक्स वर्ज़न एक वर्ल्ड वाइड ब्लॉकबस्टर हिट था और महीनों तक चार्ट में पहले स्थान पर रहा।

सुकृति और प्रकृति कक्कड़ ने न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर बनाई जगह

सुकृति और प्रकृति कक्कड़

अब, एक और शानदार कीर्तिमान स्थापित करते हुए, न्यूयॉर्क शहर के टाइम्स स्क्वायर में दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बिलबोर्ड पर सिंगिंग ट्विन्स को दिखाया गया है,! उनकी शानदार इमेज को विश्व स्तर पर म्यूजिक में वीमेन की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए एक इनिशिएटिव के रूप में चित्रित किया गया। व्लादिवोजना ला चिया, मारिया जोस लेर्गो जैसे ख्याति प्राप्त नामों के साथ उन्हें चित्रित किया गया था, जिससे वे इस कड़ी का हिस्सा बनने वाले एकमात्र भारतीय बन गए। यह दोनों के लिए एक बड़े सम्मान का विषय था।

बेहद उत्साहित सुकृति ने इस बारे में कहा कि, "यह एक सपने जैसा है जिसके लिए हम हमेशा तैयार रहते हैं, खासकर हमारे करियर की शुरुआत में। टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर हमारी इमेज आना निश्चित रूप से एक सुखद सपने जैसा था जिसका सच होना एक बेहद रोमांचक और अनोखा क्षण है। खुद को विश्वास दिलाने, और बिलबोर्ड पर अपनी इमेज देखने के अलावा, विश्व स्तर पर म्युजिक में वीमेन की भागीदारी को प्रोत्साहित करना भी, एक और मुख्य कारण है जो इसे खास बनाता है।"

इसमें आगे बोलते हुए, प्रकृति ने कहा कि, "म्यूजिक में वीमेन का स्थानीय और साथ ही विश्व स्तर पर प्रतिनिधित्व, भागीदारी के एक नए स्तर पर पहुंच गया है। फीमेल को मेल को समान पेमेंट किया जाना चाहिए, मेल सिंगर के समान ही फीमल को भी बिना किसी भेदभाव के देखा जाना चाहिए और यह आपसी जुड़ाव इसको और अधिक सशक्त करता है। इसे टाइम्स स्क्वायर में दुनियाभर में सबसे अधिक देखे जाने वाला बिलबोर्ड बना दिया है। और हमें इसका हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है। भारतीय कलाकारों के रूप में, और साथ ही युवा वीमेन के रूप में, आपस में बराबरी की भागीदारी, काम करने और विश्वास बनाए रखने के लिए हमेशा से ही महत्त्वपूर्ण है और अब हम इसे वास्तविक भी होते हुए देख रहे है।"