भारत ने एक बार फिर ग्लोबल लेवल शानदार प्रदर्शन किया हैं। दरसअल भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और शाहरुख खान एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें आज दुबई में आइकोनिक वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (डब्ल्यूजीएस) को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। शाहरुख खान जो बॉलीवुड के किंग खान हैं और भारत के सबसे प्रमुख सांस्कृतिक आइकन में से एक के रूप में जाने जाते हैं, उन्होंने डब्ल्यूजीएस मेंटाइमलेस सक्सेस: ए कन्वर्सेशन विद शाहरुख खानटाइटल सेशन के दौरान स्टेज की शोभा बढ़ाई। अपनी मैग्नेटिक स्क्रीन प्रेजेंस और बेजोड़ ह्यूमर के लिए पॉपुलर, शाहरुख की भारतीय सिनेमा में विरासत लगभग तीन दशकों तक फैली हुई है, जो उन्हें ग्लोबल मंच पर भारतीय एक्सीलेंस का एक परफेक्ट प्रतिनिधि बनाता है ।

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में शाहरुख खान ने अपने ट्रेडमार्क अंदाज में कहा- “मैं लीजेंड नहीं, बॉन्ड हूं... जेम्स बॉन्ड”; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद विश्व सरकार शिखर सम्मेलन (WGS) में आमंत्रित किए जाने वाले एकमात्र भारतीय बने

शाहरुख खान एकमात्र भारतीय अभिनेता

इसी के साथ शाहरुख एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में इंवाइट किया गया है। ये पहली बार है जब शाहरुख समिट का हिस्सा बनें है जो ग्लोबल स्तर पर सरकारों के भविष्य को आकार देने के लिए समर्पित है। इस मंच पर शाहरुख स्पॉटलाइट में होंगे और अपने फेम और फॉर्च्यून पर 15 मिनट तक बात की । समिट में एक खास बातचीत का हिस्सा बने शाहरुख को इंट्रोड्यूस करते हुए, इस बातचीत के होस्ट ने उन्हेंलेजेंडबताया लेकिन शाहरुख ने बड़े मजेदार अंदाज में कहा, ‘आप बहुत स्वीट हैं, लेकिन मैं लेजेंड नहीं हूं... आई एम बॉन्ड. जेम्स बॉन्ड

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में स्टेज पर ब्लैक सूट में बैठे शाहरुख से होस्ट ने पूछा कि क्या वो पॉपुलर हॉलीवुड स्पाई हीरो 'जेम्स बॉन्ड' का रोल करना चाहेंगे ? इस सवाल का जवाब शाहरुख ने अपने ट्रेडमार्क अंदाज़ में दिया ।  शाहरुख ने कहा, “मैं बॉन्ड बनना तो चाहता हूं, लेकिन मैं उसके लिए बहुत छोटा हूं ।उनका जवाब सुनकर इवेंट में मौजूद लोग खूब हंसे । लेकिन इसके बाद जब शाहरुख से पूछा गया, किबॉन्ड फिल्मों में विलेन बनने के बारे में उनका क्या ख्याल है ?” तो शाहरुख ने कहा, “हां. इसके लिए मैं पर्याप्त ब्राउन हूं ।हॉलीवुड फिल्मों में एशियन और 'ब्राउन' लोगों को विलेन्स के रोल में कास्ट किए जाने को लेकर शाहरुख  ने ये बेहतरीन तंज किया, जिसपर जनता हंसी भी और तालियां भी बजाई ।

इस दौरान शाहरुख ने अपने व्यक्तिगत नजरिएं और अनुभव को साझा किया जो दृढ़ता, रचनात्मकता और स्थायी सफलता की दिशा में चलने की सीख पर रोशनी डालता है। ये चर्चा उन सिद्धांतों के बारे में है जिन्होंने सुपरस्टार के उल्लेखनीय करियर को आकार दिया है जो लोगों उनकी यात्रा के लिए  इंस्पायर भी करेगी।

ये समिट शासन की सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, सहयोग को बढ़ावा देने और वैश्विक चुनौतियों के लिए नवीन समाधानों की कल्पना करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा है। अब जबकि भारत इस साल के डब्ल्यूजीएस समिट में विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्र में है, यह शासन, विकास और प्रगति पर वैश्विक चर्चा में देश के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालता है।

डब्ल्यूजीएस शिखर सम्मेलन में, शाहरुख के साथ-साथ कतर के अमीर महामहिम शेख मोहम्मद बिन हमद अल ताहनी, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, और तुर्की के प्रधान मंत्री रेसेप तैयप एर्दोगन जैसे कई अन्य राष्ट्राध्यक्ष भाग लिया।