27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई कंगना रनौत की तेजस बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रही है । कंगना रनौत की तेजस को दर्शकों ने पहले ही दिन से  नकार दिया है । रिलीज़ के पहले दिन 1.20 करोड़ रू की कमाई करने वाली तेजस को रिलीज हुए चार दिन हो चुके हैं लेकिन फ़िल्म अभी तक अपने लिए दर्शक जुटाने में संघर्ष कर रही है । पहले तीन दिनों के निराशाजनक कलेक्शन को देखते हुए इसका लाइफ़टाइम कलेक्शन से भी उम्मीदें टूटती हुई नज़र आ रही हैं । कंगना रनौत की तेजस को लेकर सिनेमाघरों में कैसा रिएक्शन आ रहा है ये जानने के लिए बॉलीवुड हंगामा ने देश भर के फ़िल्म एग्जीबीटर्स से एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने तेजस की दिन-प्रति-दिन गिरती परफॉरमेंस पर खुलकर बात की ।

कंगना रनौत की तेजस को दर्शकों ने पहले ही दिन से किया रिजेक्ट ; फ़िल्म एग्जीबीटर्स ने ज़ीरो टिकट बुकिंग पर हैरानी जताते हुए कहा- “तेजस एक बहुत बड़ी फ्लॉप फ़िल्म साबित हुई है ; ज़ीरो  टिकट बिक्री के कारण सुबह के शो को करना पड़ा कैंसिल”

कंगना रनौत की तेजस बॉक्स ऑफिस फ्लॉप

एक प्रदर्शक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “रविवार को भी ऑक्यूपेंसी खराब थी । हर शो में मुश्किल से 10-12 लोग होते हैं । सोमवार से 50% से अधिक शो बंद कर दिए गए हैं ।

 उन्होंने आगे कहा, “फिल्म उतनी बुरी नहीं है जितना कलेक्शन से पता चलता है । माना कि वीएफएक्स ख़राब है । लेकिन यह देखने योग्य है । लेकिन फिर भी फिल्म को पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया है लोगों ने । 12वीं फेल के शो बहुत सीमित हैं लेकिन यह तेजस से बेहतर बिजनेस कर रही है ।

बिहार के पूर्णिया में रूपबानी सिनेमा के मालिक विशेक चौहान ने कहा, “तेजस एक बहुत बड़ी फ्लॉप फ़िल्म साबित हुई है । इस साल पहली बार, ज़ीरो  टिकट बिक्री के कारण मेरे थिएटर में सुबह का शो कैंसिल करना पड़ा । बाकी के शो में भी मुश्किल से 20-30 लोग ही थे ।

सूरत में द फ्राइडे सिनेमा मल्टीप्लेक्स चलाने वाले किरीटभाई टी वघासिया ने हमें चौंका दिया क्योंकि उन्होंने कहा कि शुक्रवार से रविवार तक तेजस के सभी 15 शो ज़ीरो दर्शकों के कारण कैंसिल कर दिए गए । उन्होंने कहा, “तेजस का एक भी शो मेरे थिएटर में नहीं चला है । ज़ीरो बुकिंग थी । शुक्रवार को, मैंने तेजस को एक पूरी ऑडी दी और 6 शो चलाने का फैसला किया क्योंकि यह सिर्फ 2 घंटे लंबा था । लेकिन दर्शक नहीं होने के कारण मैंने शनिवार को तेजस के 3 शो चलाने का फैसला किया ।

उन्होंने आगे कहा, “हमारी पालिसी है कि हम कोई शो तभी चलाते हैं जब 10 संरक्षक हों । तेजस के साथ, हमने सोचा कि कम से कम 4-5 दर्शक किसी शो के लिए आ सकते हैं । वो भी नहीं हुआ । रविवार को भी यही सिनेरियो दोहराया गया है । तेजस के बारे में कोई पूछने तक नहीं आया । क्या आप इस पर विश्वास कर सकते हैं ?”

हालाँकि, कीर्तिभाई ने राहत की सांस लेते हुए कहा, “मैंने इसके शो को लियो से बदल दिया है । यह बहुत अच्छी कमाई कर रही है । इस क्षेत्र में मेरा एकमात्र थिएटर है जो फिल्म चला रहा है क्योंकि आसपास के अन्य मल्टीप्लेक्स ने कुछ मुद्दों के कारण फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है ।

जो मल्टीप्लेक्स और थिएटर लियो की स्क्रीनिंग नहीं कर रहे हैं, वे भाग्यशाली नहीं हैं । एक प्रमुख मल्टीप्लेक्स के ड्यूटी मैनेजर ने कहा, “हमने तेजस के शो कम कर दिए हैं लेकिन इसकी जगह लेने के लिए और कुछ नहीं है ।

मुंबई में जी7 मल्टीप्लेक्स में 1000 सीटों वाली गैटी चलाने वाले मनोज देसाई ने अफसोस जताया, “कलेक्शन बदतर है । रविवार को हम 100 दर्शक जुटाने में कामयाब रहे । बाकी शो में फिल्म देखने वालों की संख्या 100 से कम थी ।

कोई अन्य रोमांचक सामग्री न होने के कारण मनोज देसाई ने गैटी में सप्ताह के दिनों में तेजस बजाना जारी रखने और 100-सीटर गॉसिप जैसी छोटी ऑडी में इसे न प्ले करने का फैसला किया है । उन्होंने दर्शकों को आकर्षित करने के लिए प्रोत्साहन देते हुए कहा, “सोमवार से, मैंने स्टॉल की क़ीमत  130 से रु रुपये से कम करके 100 रुपये और बालकनी की 150 से रु. 110 रू तक कर दी है ।

इस बीच, एसएसआर सिनेमाज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सतदीप साहा ने कहा, “हमारी सीमित उम्मीदों के मुताबिक, तेजस अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बेशक, यह बेहतर कर सकती थी ।