हाल ही में रिलीज़ हुई माइथोलॉजी साइंस और ह्यूमन स्टोरी पर बेस्ड वेब सीरिज़ असुर के दूसरे सीजन, असुर 2 को लोगों ने काफ़ी पसंद किया । असुर 2 में कई तरह के सस्पेंस और थ्रिल देखने को मिले । अब अभी को इसके तीसरे सीजन का इंतज़ार है वहीं कुछ लोग चाहते हैं कि असुर का फ़ॉर्मूला फ़िल्मों में ट्राई किया जाए । और जब इस बारें में बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली असुर के डायरेक्टर ओनी सेन से बात की तो उन्होंने इस पर अपना नज़रिया बताया । इसके अलावा ओनी सेन ने यह भी बताया कि हमारे भारत देश में भी कई ऐसी अनकही कहानियाँ हैं जिन पर फ़िल्म या वेब सीरिज़ बनाई जा सकती है ।

715bcebc-7f0b-4017-909c-8172844fceee

माइथोलॉजी, मॉडर्न टेक्नोलॉजी पर बेस्ड असुर बनाने की इन्सपिरेशन कहाँ से मिली ?  

असुर की कहानी गौरव गुप्ता ने सुझाई थी और उन्होंने ही इसका ड्राफ़्ट तैयार किया था और उसके बाद मैं इससे जुड़ा और हमने मिलकर इसे बनाया । इसमें माइथोलॉजी, साइंस और ह्यूमन स्टोरी एक दूसरे से ऐसे जुड़ी हुई है जिसे आप अलग नहीं कर सकते हैं । असुर 2 में टेक्नोलॉजी पहलू, पहले सीजन से ज्यादा है । लेकिन जो ध्यान देने वाली है बात है, वो ये है कि असुर सीजन 1 के बाद असुर 2 की कहानी को बड़ा होना ही पड़ेगा । वहीं इसके टेक्नोलॉजी पार्ट को भी हमें प्रसंगिक बनाना पड़ा ।

अरशद वारसी की कॉमिक इमेज को लेकर कुछ डाउट था कि क्या वह DJ के रोल के लिए परफ़ेक्ट रहेंगे या नहीं ?  

EXCLUSIVE: माइथोलॉजी, साइंस और ह्यूमन स्टोरी पर बेस्ड अरशद वारसी स्टारर वेब सीरिज़ असुर फ़िल्म के रूप में हो सकती है कंवर्ट ? डायरेक्टर ओनी सेन ने दिया ये रिएक्शन ; असुर को बॉयकॉट, ट्रॉलिंग प्रूफ बनाने के लिए अपनाई ये ट्रिक

असुर के पहले सीजन से ही अरशद को साइन किया गया है । अरशद के कॉमिक वर्जन को तो हम सभी अब तक देख चुके हैं । और इसमें कोई डाउट नहीं है कि वो बहुत ही कमाल के एक्टर हैं । डीजे के किरदार के लिए मैंने काफ़ी होम वर्क कर चुका था पहले ही, कि वो कौन है, कैसे बातें करता है, कैसे कपड़े पहनता है और उसका मैनेरेज्मि क्या है । तो ये सब लेकर जब मैं अरशद के पास गया तो उन्होंने भी इसमें काफ़ी कुछ अपना जोड़ा । और वह इसके लिए बहुत एक्साइटेड दिखे । शूटिंग के दौरान अरशद ने जिस तरह से खुद को चेंज किया वो काबिलेतारीफ़ है । शूटिंग से पहले वह जोक्स करते थे मस्ती करते थे लेकिन जैसे ही शूटिंग स्टार्ट हो जाती थी वो तुरंत धनंजय राजपूत बन जाते थे । उनका बात करने का तरीका बदल जाता है । तो हमें उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा और फ़्यूचर में भी मैं उनके साथ काम करना चाहुंगा ।

 रिलीज़न और माइथोलॉजी पर बेस्ड असुर 2 को बॉयकॉट, ट्रॉलिंग प्रूफ कैसे बनाया ? 

माइथोलॉजी पर बेस्ड कुछ भी कंटेंट बनाना रिस्की तो होता है । लेकिन हमारी एक राइटिंग टीम थी जो इन पहलूओं पर बारीकी से नजर बनाए हुए थी । क्योंकि हमारा इरादा कुछ भी विवादास्पद बनाने का नहीं था । हमें बस एक अच्छी कहानी दर्शकों को दिखानी थी । तो हमारी राइटिंग टीम के साथ वूट सलेक्ट की टीम ने भी इस पहलू पर बारीकी से रिसर्च की । और सब कुछ रिसर्च करके ही बनाया गया है और ये देखकर काफ़ी अच्छा लगा कि लोगों ने इसे इतना पसंद किया और किसी को ठेस नहीं पहुंचाई ।

असुर 2 को मिली सुपर सक्सेस के बाद क्या आप इस फार्मूला को फ़िल्म में कन्वर्ट करना चाहेंगे ?

इसे फ़िल्म में कंवर्ट करने के बारें में, मैंने और गौरव ने काफ़ी बात की है कि असुर को इसके बाद कहां ले जा सकते हैं ? असुर 3 या असुर का फ़िल्म के रूप में ? काफ़ी साल पहले गौरव ने जब असुर का कॉन्सेप्ट लिखा था तो एक फ़िल्म के रूप  में ही लिखा था । लेकिन बाद में इसे सीरिज में कंवर्ट किया गया । लेकिन इस पर फ़िल्म बनाने का एक ही इश्यू होगा कि आप किसकी कहानी बताएंगे ? क्योंकि तीन घंटे की फ़िल्म में सभी की कहानी नहीं बता सकते । यदि आप शुभ के बारें में कहानी बताए तो एक बार संभव हो सकता है । लेकिन अभी फ़िलहाल ऐसा कोई प्लान नहीं है ।

भारतीय सिनेमा फिर चाहे वो साउथ हो या बॉलीवुड, की कोई ड्रीम कास्ट जिन्हें लेकर आप फ़िल्म या वेब सीरिज़ बनाना चाहते हो ?

ऐसे बहुत से स्टार्स है जो बहुत ही कमाल के है । लेकिन मुझे लगता है कि प्रोजेक्ट की कहानी एक्टर से बड़ी होती है । तो मैं उन एक्टर के साथ काम करना चाहुंगा हो मेरी कहानी में फ़िट बैठ जाए । न कि एक्टर के अनुसार कहानी बनाऊँ ।  मेरे लिए कहानी ही सबसे बड़ी एक्टर है ।

क्या आपको लगता है कि हमारे भारत में ही कई ऐसी अनकही और अनसुनी थ्रिलिंग कहानियाँ है जिन पर वेब सीरिज़ या फ़िल्म बनाई जा सकती है ?

जी बिल्कुल, हमारे देश में कई कहानियां है । कुछ  किलोमीटर की दूरी पर चले तो संस्कृति बदल जाती है, पहनावा बदल जाता है, भाषा बदल जाती है, और कहानियां बदल जाती है । स्टोरीटेलिंग का कॉन्सेप्ट देश के हर कोने में अलग है । इसलिए हमारे देश में कई सारी ऐसी कहानियाँ है जो बताने लायक है । इतना ही नहीं देश के हर कोने में माइथोलॉजी तक अलग है । तो वहां से कई कहानियां ले हम सकते हैं ।

इसके अलावा ओनी ने अपने अपकामिंग प्रोजेक्ट्स के बारें में भी बताया कि वह इन दिनों असुर 2 के बाद तीन प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं उसमें से एक सीरिज है और द फ़िल्में हैं ।