ॠतिक रोशन, जॉन अब्राहम और फ़रहान अख्तर के बाद अब मृणाल ठाकुर शाहिद कपूर के साथ आगामी फ़िल्म जर्सी में लीड रोल निभाते हुए नजर आएंगी । इस फ़िल्म में मृणाल पहली बार शाहिद कपूर के साथ नजर आएंगी । लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं मृणाल ठाकुर अब फ़िल्मों में भी अपनी अच्छी-खासी पहचान बना चुकी हैं । कई बड़ी फ़िल्मों का हिस्सा रह चुकीं मृणाल ठाकुर असल में आमिर खान की फ़िल्म 3 इडियट्स देखकर अभिनेत्री बनीं । इसका खुलासा खुद मृणाल ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में किया ।

EXCLUSIVE: आमिर खान की थ्री इडियट्स के इस डायलॉग ने बदली मृणाल ठाकुर की किस्मत और बन गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस

मृणाल ठाकुर हुई थ्री इडियट्स से इंप्रेस

मृणाल ने बताया कि उनके पेरेंट्स चाहते थे कि वो डेंटिस्ट बने लेकिन उन्होंने जब आमिर खान की थ्री इडियट्स देखी उसके बाद उन्होंने अपने पेशन को फ़ोलो करने का फ़ैसला किया और फ़िर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई बातचीत में मृणाल ने बताया, “जब थ्री इडियट्स रिलीज हुई थी तब हमें पापा फ़िल्म देखने के लिए थिएटर लेकर गए थे । और उस वक्त मुझे डेंटल की पढ़ाई करनी थी और डेंटिस्ट बनना था ।

लेकिन कहीं न कहीं मन नहीं लग रहा था ये कोर्स करने को क्योंकि मुझे लग नहीं रहा था कि मैं ये कर पाउंगी । हालांकि मेडिकल एंट्रेस एग्जाम में मेरे नंबर्स काफ़ी अच्छे आए थे लेकिन थ्री इडियट्स देखने के बाद, जिसमें आमिर खान कहते हैं कि अपने पेशन को फ़ोलो करो तो कामयाबी झक मारकर आपके पास आएगी । तो यही बात मेरे मन में बैठ गई थी ।

थ्री इडियट्स नहीं देखी होती तो मैं…

इसके बाद मैंने अपने आप से ये सवाल किया कि आखिर मुझे करना क्या है । तब मैंने महसूस किया कि मीडिया एंटरटेनमेंट से जुड़े रहना मुझे अच्छा लगेगा । मुझे जर्नलिस्ट बनना था इसलिए मैंने जर्नलिज्म के लिए भी अप्लाई किया । और इस तरह से मैं मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आई । और बस मैंने इस तरह अपने पेशन को फ़ोलो किया और आज मैं यहां हूं । मुझे लगता है कि फ़िल्मों की वजह से ही मैं फ़िल्मों में हूं । यदि मैंने थ्री इडियट्स नहीं देखी होती तो मैं किसी क्लिनिक में डेंटिस्ट बनी हुई होती ।”

जर्सी की बात करें तो, यह तेलुगू फ़िल्म जर्सी का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक है । अल्लू अरविंद द्वारा प्रस्तुत, फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम तिन्ननुरी ने किया है, जिन्होंने मूल तेलुगु जर्सी का निर्देशन किया था और यह फिल्म अमन गिल, दिल राजू और एस नागा वामसी द्वारा निर्मित है। यह फ़िल्म 22 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।