बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से लेकर फ़िल्म को सही तरह से आंकने वाले फ़िल्म क्रिटिक और दिग्गज ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बात की जिसमें उन्होंने महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाले बॉलीवुड के टॉप  10 अभिनेताओं के बारें में खुलकर बात की जिसमें बॉक्स ऑफिस नंबर्स के हिसाब से नंबर 8 की पॉज़िशन पर हैं अक्षय कुमार । एक समय था जब अक्षय कुमार अपनी हर फ़िल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करते थे लेकिन महामारी के बाद से, ख़ासकर साल 2022 में उनकी कोई भी फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हुई । ऐसे में तरण आदर्श ने अक्षय कुमार को उनकी फ़िल्मों में स्पेस देने की सलाह दी है । साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि अक्षय एक बेहतरीन अभिनेता है और उन्होंने ये साबित भी किया है, इसलिए वह दमदार वापसी करेंगे ।

EXCLUSIVE: बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फ़िल्में दे रहे अक्षय कुमार को तरण आदर्श ने कमबैक करने के लिए दी ये सलाह ; कहा- “साल में 4-5 फिल्में देना सही नहीं इसमें स्पेस रहना चाहिए”

अक्षय कुमार को फ़िल्मों में स्पेस देना चाहिए

महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाले बॉलीवुड के टॉप  10 अभिनेताओं की सूची में अक्षय नंबर 8 की पॉज़िशन पर हैं । साल 2021 में सूर्यवंशी से 196 करोड़ रू कमाने वाले अक्षय की इसके बाद कोई फ़िल्म हिट नहीं हुई । राम सेतु (2022), बेलबॉटम (2021), बच्चन पांडे (2022), सम्राट पृथ्वीराज (2022), रक्षा बंधन (2022) सेल्फी (2023) बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई । नतीजतन अक्षय की फ़िल्मों का औसतन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 68.25 करोड़ रू है जो उन्हें नंबर 8 की पॉज़िशन दिलाता है ।

अक्षय की लगातार फ्लॉप होती फ़िल्मों की एक वजह जो सामने आई वो है साल भर में एक साथ कई फ़िल्मों का करना जिसका असर फ़िल्मों की क्वालिटी पर पड़ता है । अक्षय की फ़िल्मों कि संख्या ज्यादा होने और क्वालिटी डाउन होने पर तरण आदर्श ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, “दुख की बात है, बहुत सारी फिल्में, ओवरएक्सपोजर, साल में 4-5 फिल्में । एक वक्त था जब अक्षय की वो 4-5 फ़िल्में भी चल जाती थी । लेकिन अब नहीं चली । स्पेस आउट करना बहुत जरूरी है । पिछले साल उनकी 5 फ़िल्में रिलीज़ हुई थी जिसमें से 4 थिएटर में और 1 ओटीटी पर  । आप कितने भी काबिल अभिनेता क्यों ना हो लेकिन रोज़ रोज़ बिरयानी भी अच्छी नहीं लगती ।

तरण ने अक्षय को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपनी फ़िल्मों में स्पेस देना चाहिए । तरण ने कहा, “अक्षय थोड़ा स्पेस दें अपनी फ़िल्मों । एक वक़्त था जब हम बहुत सारे फिल्म देखते थे । अमिताभ बच्चन की 6 फ़िल्में रिलीज़ होती थी और सभी सिल्वर जुबली, गोल्डन जुबली, 25-50-75 हफ्ते चलती रहती थी । तब वही एंटरटेनमेंट होता था । अब लोगों के पास ओटीटी, टीवी, सोशल मीडिया है जो आपको अच्छी तरह से मनोरंजन रखता है ।

हालांकि, अंत में तरण आदर्श ने जोर देकर कहा कि अक्षय जल्द ही फॉर्म में वापस आएंगे ।अक्षय निश्चित रूप से वापसी करेंगे । वह एक सक्षम अभिनेता हैं जिसे उन्होंने पहले भी बॉक्स ऑफिस नंबरों से साबित किया है । यह सिर्फ एक पॉजिटिव फ्राइडे का सवाल है । लेकिन सबसे महत्वपूर्ण उन्हें स्पेस देना चाहिए ।