मनोरंजन का नया माध्यम डिजीटल वर्ल्ड यानी OTT प्लेटफ़ॉर्म भारत में लगभग एक दशक पहले आया था । लेकिन COVID-19 महामारी के दौरान भारत में OTT प्लेटफ़ॉर्म में ज़बरदस्त ग्रोथ देखी गई । इतना ही नहीं OTT प्लेटफ़ॉर्म ने भारतीय सिनेमा के कई बेहतरीन कलाकारों को एक नई पहचान दिलाई और उन्हीं अभिनेता में से एक हैं विजय वर्मा । हाल ही में ओटीटी स्टार विजय वर्मा ने बॉलीवुड हंगामा ओटीटी फेस्ट में एक पैनल डिस्क्शन के दौरान बताया कि ओटीटी में वो कर सकते हैं हो सिनेमा में नहीं कर सकते ।

Bollywood Hungama OTT Fest Day 2: विजय वर्मा ने बताए OTT प्लेटफ़ॉर्म के एडवांटेज ; “यहां राइटर्स और डायरेक्टर्स साहसी विकल्प अपना सकते हैं”  

OTT स्टार विजय वर्मा

उन्होंने कहा, “मैं विशेष रूप से 2010-2011 तक फिल्म देखने का शौकीन था । जब मैं फिल्म स्कूल में पढ़ रहा था तो मेरा यही मंत्र था कि हर दिन एक फिल्म देखो । इसलिए जब तक मैंने ब्रेकिंग बैड नहीं देखी तब तक मैं वर्षों तक प्रतिदिन एक फिल्म देखता था । तभी मुझे लगा, आप इस चीज़ को नीचे नहीं रख सकते । किस तरह का सौदा है ?”

क्रिएटिविटी के मामले में ओटीटी के फायदों के बारे में बताते हुए, विजय ने कहा, “यह एक आशीर्वाद है क्योंकि उन लेखकों और निर्देशकों ने जिस तरह के साहसी विकल्प अपनाए हैं; आप सिनेमा में उन विकल्पों को कभी नहीं ले सकते । इसका फ़ायदा भी बहुत लंबा है । यह चार सीज़न के बाद हो रहा है । आपने 4-5 साल के लिए निवेश किए है । यह बहुत अच्छा है । यही कहानी कहने की शक्ति है। और मेरी इच्छा है कि हम वहां पहुंचें ।

विजय से ओटीटी शो में काम करने का उनका अनुभव के बारें में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “हालांकि मैंने ऐसा कोई किरदार नहीं किया है, जो सीज़न दर सीज़न आगे बढ़ रहा हो । शायद मिर्ज़ापुर । लेकिन हम देखेंगे कि जब ऐसा होगा तो क्या होगा । लेकिन एक अभिनेता के लिए आठ घंटे की अवधि में किसी किरदार को तलाशना डेढ़ घंटे में करने की तुलना में कहीं अधिक संतोषजनक है, हालांकि मैं दोनों को समान रूप से पसंद करता हूं और मैं किसी का पक्ष नहीं ले सकता ।

बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्टसिनेमा वाले फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शंस एलएलपी और एक्रॉस मीडिया सॉल्यूशंस के सहयोग से, 18 और 19 अक्टूबर 2023 को ताज लैंड्स एंडमुंबई में आयोजित किया गयाजिसे टीवीएस ज्यूपिटर और खेलोयार द्वारा संचालित सोनाटा पॉज़ द्वारा प्रस्तुत और जेके टायर ब्लेज़ राइडर द्वारा संचालितमैचमेकिंग पार्टनर भारत मैट्रिमोनीस्टाइलिश ऑडियो पार्टनर स्कलकैंडीबैंकिंग पार्टनर बैंक ऑफ बड़ौदाहेल्थकेयर पार्टनर फुजीफिल्म हेल्थकेयरट्रू चॉकलेट पार्टनर स्मूरएस्ट्रोलॉजी पार्टनर एस्ट्रोयोगीवेलनेस पार्टनर एचसीजी हॉस्पिटल्सक्रिकेटिंग पार्टनर मेटाशॉट के सहयोग से फेस्टिवल पार्टनर सात्विकस्नैकिंग पार्टनर स्पेशल चॉइसआउटडोर पार्टनर ब्राइट आउटडोर मीडियारेडियो पार्टनर रेडियो सिटीऔर सेलिब्रेशन पार्टनर जॉनी वॉकर और हेनेकेन सिल्वर के साथ प्रस्तुत किया गया था।