आज से ठीक 38 साल पहले हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन कहे जाने वाले अभिनेता अनिल कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा था । आज ही के दिन 38 साल पहले अनिल कपूर की पहली हिंदी फ़िल्म वो सात दिन रिलीज हुई थी । इंडस्ट्री के ऊर्जावान के रूप में जाने जाने वाले, अभिनेता ने फिल्म 'वो सात दिन' से अपनी धमाकेदार शुरुआत की । प्यार, यादों, बलिदान और दिल टूटने की कहानी 23 जून 1983 को अनिल कपूर के युग की शुरुआत करते हुए रिलीज़ हुई थी ।

38 साल पहले वो सात दिन से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अनिल कपूर ने अगले 38 सालों के लिए भी फ़ैंस से मांगा उनका प्यार

अनिल कपूर का बॉलीवुड डेब्यू

अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत का जश्न मनाते हुए आज अनिल ने सोशल मीडिया पर इसकी खुशी जताते हुए लिखा, “वो सात दिन को रिलीज़ हुए आज 38 साल हो गए । और इन 38 सालों में आप सब ने मुझे सफलता के शिखर पर रखा । बस ऐसे ही अगले 38 सालो तक मुझे अपना प्यार देते रहें । मैं कोशिश करूँगा की अपनी मेहनत और आपके प्यार से मै ऐसे ही इस शिखर पर बरकरार रहूँ । Thank you!”

लव ट्राइंगल के बीच उलझी जटिल और स्तरित भावनाओं से निपटते हुए, अनिल ने अपने ईमानदार और मासूम प्रदर्शन से सभी का दिल जीता । बापू के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनिल के साथ पद्मिनी कोल्हापुरे और नसीरुद्दीन शाह भी अहम किरदार में नजर आए थे । अपनी कच्ची भावनाओं, सुंदर संगीत और अभिनेता के एक उभरते संगीत निर्देशक के शक्तिशाली चित्रण के कारण, फिल्म अभी भी सिने-प्रेमीयो की हमेशा से पसंदीदा बनी हुई है ।

इंडस्ट्री में 38 साल बाद भी, अनिल में अभी भी वही जादू और ऊर्जा है जो दर्शकों को अपने आकर्षण और करिश्मे से आकर्षित करते है । मिस्टर इंडिया, तेजाब, राम लखन, लम्हे जैसी कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मे इंडस्ट्री को दी है और आज भी वह जादू कायम है ।

38 साल पहले वो सात दिन से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अनिल कपूर ने अगले 38 सालों के लिए भी फ़ैंस से मांगा उनका प्यार

सुपरस्टार अनिल पिछली बार फिल्म एके वर्सेस एके में दमदार परफॉर्मेंस देते हुए नजर आये थे । अनिल की आगामी फ़िल्में हैं- जुग जुग जियो जिसमें उनके साथ नीतू सिंह कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी नजर आएंगी । इसके अलावा अनिल संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल भी नजर आएंगे ।