सनी देओल और अमीषा पटेल की गदर 2 की रिलीज में कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में मेकर्स और स्टार कास्ट फ़िल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। गदर 2 के प्रमोशन के लिए हाल ही में ‘तारा सिंह’ यानी सनी देओल जैलसमेर में भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे जहां उन्होंने तनोट राय माता मंदिर में माता के दर्शन किए और उनकी आरती की साथ ही तनोट में विजय स्तंभ पर शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की ।

गदर 2 की रिलीज से पहले सनी देओल ने जैलसमेर में भारत-पाक बॉर्डर पर किए तनोट माता के दर्शन ; सेना के जवानों से नई तकनीक के हथियारों को भी चलाना सीखा

सनी देओल ने किए तनोट माता के दर्शन

सनी देओल अपनी फिल्म की प्रमोशन के लिए बीएसएफ जवानों से मिलने राजस्थान पहुंचे । इस मौके पर उपमहानिरीक्षक, बीएसएफ जैसलमेर (उत्तर) योगेंद्र सिंह राठौर नेउन्हें तनोट माता मंदिर की तस्वीर भेंट की ।.क्षेत्रीय मुख्यालय जैसलमेर (उत्तर) द्वारा यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए । साथ ही जवानों ने उनको गाना भी सुनाया, जिसको सुनने के बाद सनी देओल खुद को रोक नहीं पाए और उनके साथ थिरकने लगे। इस दौरान सनी ने नई तकनीक की बंदूकों को भी नजदीक से देखा और उनके चलाने का सिस्टम भी समझा ।

गदर 2 के टीज़र, पोस्टर, गानों और ट्रेलर को मिले अपार प्यार के बाद अब मेकर्स फ़िल्म की रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी से ठीक चार दिन पहले यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही गदर 2 ने सेंसर बोर्ड की परीक्षा को भी पास कर लिया है । गदर 2 को सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने यूए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है । हालांकि, मेकर्स को फ़िल्म में 10 कट्स लगाने पड़े । दंगाइयों द्वारा ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाने वाले सीन को हटा दिया गया है । ‘शिव तांडव’ श्लोकों को गीत पंक्ति ‘अखंड है... जिसने गाया है’ से बदल दिया गया । फिल्म का रनटाइम ठीक 170 मिनट का है, यानी फ़िल्म 2 घंटे 50 मिनट लंबी है ।

गदर 2 पूरे 22 साल बाद आ रही है इसलिए इसके लिए दर्शकों का उत्साह देखने लायक़ है । निर्देशक-निर्माता अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, गदर 2, 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है ।