यदि सब कुछ अच्छा रहा तो, शाहिद कपूर एक बार फ़िर संजय लीला भंसाली की आगामी फ़िल्म, जो की एक समकालीना प्रेम कहानी है, में नजर आएंगे । जाहिरतौर पर फ़िल्ममेकर भंसाली पद्मावती में शाहिद के अभिनय कौशल, कुशाग्र-बुद्धि और छोटी-छोटी बातों को समझने की समझ से काफ़ी प्रभावित हुए हैं ।

फ़िल्म से जुड़े सूत्र के मुताबिक, ''शाहिद पद्मावती के बंद मुठ्ठी, सरप्राइज पैकेट है । हर कोई ये सोचता है कि इस फ़िल्म में रणवीर और दीपिका पादुकोण के बीच के नाटकीय संघर्ष पर ज्यादा फ़ोकस किया जाएगा । लेकिन सच्चाई यह है कि शाहिद को उनके दो सह-कलाकारों की तुलना में स्क्रिप्ट में ज्यादा महत्व दिया गया है, नहीं तो और अधिक ।"

सू्त्रों के मुताबिक, शाहिद कपूर की इस फ़िल्म में एंट्री एक एक बाहरी व्यक्ति के तौर पर हुई और अब वह फ़िल्ममेकर के बेहद करीबी बन गए है । ''न केवल शाहिद, बल्कि उनकी पत्नी मीरा राजपूत, ने संजय लीला भंसाली को काफ़ी प्रभावित किया है । और उनकी छोटी सी बेटी भी । भंसाली उनमें से नहीं हैं जो अपने कलाकारों के साथ दोस्ती करने की कोशिश करें । लेकिन इस बार, उन्होंने ऐसी सतर्कता से किनारा कर लिया है । शाहिद इस फ़िल्म में तीनों कलाकारों में से बाहर के रूप में चुने गए थे । रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण दोनों ही संजय लीला भंसाली के साथ दो बार काम कर चुके है । लेकिन शाहिद के लिए यह पहली बार है । और वह इस बारें में थोड़े आशंकित थे, खासकर तब जब वह टाइटल रोल नहीं निभा रहे हों । लेकिन जिस तरह से उन्होंने पद्मावती में अपना स्थान ग्रहण किया है, शाहिद इसमें अपने कम केलिए खूब वाहवाही बटोरेंगे ।"

संजय लीला भंसाली का शाहिद के लिए इतना प्यार दोस्ती नहीं है, बल्कि शाहिद का रानी पद्मवती के शांत, मजबूत-इच्छुक पति की भूमिका में जान डाल देना, बहुत भा गया । भंसाली ने अपने करीबि दोस्त को बताया कि शाहिद कपूर उनकी अगली फ़िल्म में भी होंगे ।