अपनी पहली मराठी फ़िल्म लयभारी की जबरदस्त सफ़लता के बाद अब रितेश देशमुख एक बार फ़िर मराठी फ़िल्म में नजर आने की तैयारी कर रहे हैं । इस मराठी फ़िल्म में रितेश छत्रपति शिवाजी का आइकॉनिक किरदार अदा करेंगे ।

आपको बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज एक ऐसे महान बहादुर योद्धा थे जिन्होंने मुगलों के खिलाफ़ बहुत ही बुद्दिमत्ता से साहसपूर्वक युद्द लड़ा और उसमें विजय हासिल की । शिवाजी माहाराज भारत के ऐसे योद्धा एवं रणनीतिकार थे जिन्होंने 1674 में पश्चिम भारत में मराठा साम्राज्य की नींव रखी । फ़िल्म की बात करें तो, इस फ़िल्म को खुद रितेश देशमुख ही प्रोड्यूस करेंगे, इस बारें में रितेश ने कहा कि उनकी टीम ऐसी फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रही है जिसे देखकर मराठों को गर्व होगा ।

इसके अलावा, मराठी फिल्मों की सराहना करते हुए रितेश ने इस बारें में अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब ऐसी फ़िल्में लोग पसंद करते हैं और ये फ़िल्में ढेर सारे पुरस्कार भी जीतती हैं । उन्हें लगता है कि 2016 की ब्लॉकबस्टर मराठी फ़िल्म सैराट की कर्मिशियल सफलता ने क्षेत्रीय सिनेमा के लिए नए-नए अवसरों के दरवाजे खोल दिए हैं ।

फ़िल्मों की बात करें तो, रितेश देशमुख इन दिनों अपनी आगामी कॉमेडी फ़िल्म बैंक चोर की रिलीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं । यशराज फ़िल्म्स की इस फ़िल्म में रितेश के साथ विवेक ओबेरॉय भी अहम भूमिका में नजर आएंगे ।