सलमान खान जितने बेहतरीन अभिनेता हैं उतने ही बेहतर पेंटर भी हैं । सलमान खान की कलात्मक क्षमताओं को अक्सर उनके प्रशंसकों और पेशेवरों द्दारा खूब प्रशंसा और सराहना मिली है । सलमान ने कई सारी खूबसूरत पेंटिंग्स बनाई हैं और उन्हें उपहार के तौर पर दिया है । अब सलमान ने अपनी कुछ खूबसूरत पेंटिग़्स का इस्तेमाल चैरीटी में करने का फ़ैसला किया है । जैसा की हम सभी जानते हैं कि सलमान बीइंग ह्यूमन नाम की एक एनजीओ चलाते हैं जो वंचित बच्चों के लिए काम करती है । और अब सलमान खान ने फ़ैसला किया है कि वह अपनी कुछ पेंटिंग्स बेचकर जो धन कमाएंगे उसे बीइंग ह्यूमन की चैरिटी में देंगे ।

इससे पहले भी सलमान अपनी पेंटिंग्स को कई लोगों को उपहारस्वरूप दे चुके हैं । कुछ समय पहले सलमान के फैंन और बिजनेसमैन ने उनकी एक पेंटिंग 1 करोड़ रुपये में खरीदी थी । वो पैसा भी सलमान ने बीइंग ह्यूमन चैरिटी में दान दिया था । सलमान ने अभी तक अपनी पेंटिंग्स बहन अलवीरा, करीना कपूर खान, बीना काक, महेश मांजरेकर को गिफ्ट में दी है । सलमान की पॉपुलैरिटी को देखते हुए यह कहना गलत ना होगा कि उनकी सारी पेंटिंग्स जल्द ही बिक जाएंगी ।

लेकिन शुरू में अभिनेता को अपनी पेंटिंग बेचकर पैसे कमाने का कोई इरादा नहीं था । लेकिन अब सलमान ने अपना मत बदल लिया है और अब वह अपनी पेंटिग्स से कमाए पैसों को वंचित बच्चों की मदद में खर्च करना चाहते हैं । सलमान खान को पेंटिंग्स का बहुत शौक है और वो अक्सर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पेंटिंग्स तोहफे में देते भी रहते हैं । सलमान की पॉपुलैरिटी को देखते हुए यह कहना गलत ना होगा कि उनकी सारी पेंटिंग्स जल्द ही बिक जाएंगी ।