जब से संजय लीला भंसाली ने अपनी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पद्मावती का ऐलान किया है तब से यह फ़िम किसी न किसी तरह के विरोध का सामना ही कर रही है । तमाम विरोधों के बीच आखिरकार फ़िर से पद्मावती की शूटिंग शुरू हो गई और इस बार इसे कोल्हापुर से मुंबई शिफ़्ट किया गया है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में फ़िल्म शूट करने से इंकार किए जाने के बाद कोल्हापुर में फ़िल्म की शूटिंग का शेड्यूल रखा गया और वहां पर भी फ़िल्म को विरोध का सामना करना पड़ा, और जिसके चलते शूटिंग शेड्यूल छोटा रहा । और इसलिए अब हमने सुना है कि फ़िल्म के कुछ पोर्शन मुंबई में फ़िर से शूट किए जा रहे है ।

गौरतलब है कि पद्मावती की शूटिंग मुंबई से शुरु हुई और इसके लिए फ़िल्मसिटी में बहुत ही बड़ा सेट लगाया गया था । अब खबर आ रही है कि मुंबई के दहिसर इलाके में फ़िल्म का एक और सेट लगाया गया है । यहां एक कैम्प लगाया गया है जो मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी, जिसका किरदार रणवीर सिंह द्दारा निभाया जा रहा है, का युद्द शिविर है । असल में यह रणवीर सिंह के लिए बहुत परेशानी देने वाला बन गया है क्योंकि इसके लिए उन्हें दो-दो सेट के बीच भाग दौड़ करनी पड़ती है । दहिसर से गोरेगांव फ़िल्मसिटी (जो शायद 15 किलोमीटर से अधिक है) तक रणवीर सिंह की भागदौड़ बहुत हो जाती है ।

इसका कारण अभी तक निश्चित नहीं है लेकिन हमने सुना है कि कोल्हापुर में विरोध और प्रदर्शन के चलते फ़िल्म के कुछ भाग फ़िर से शूट किए जा रहे है । विरोधों का सामना कर रहे भंसाली को मीडिया जगत और फ़िल्म जगत से भारी समर्थन प्राप्त हुआ और जिसकी वजह से अब भंसाली शांतिपूर्वक शूटिंग कर पा रहे हैं ।

मलिक मोहम्मद जायसी द्वारा लिखित महाकाव्य पर आधारित पद्मावती दरअसल, बेहद खूबसूरत रानी पद्मनी के लिए खूंखार सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के जुनून की कहानी है । रानी पद्मनी को पाने के लिए अलाउद्दीन खिलजी चित्तोड़ पर हमला बोल देता है और ऐसे में रानी पद्मनी के पति राजा रावल रतन सिंह अपने साम्रज्य को बचान की कोशिश करता है । फ़िल्म की बात करें तो दीपिका पादुकोण इस फ़िल्म में रानी पद्मावती, जो अपनी खूबसूरती, साहस और बुद्धिमत्ता

के लिए जानी जाती हैं, का किरदार निभा रही हैं और इनके पति राजा रावल रत्न सिंह का किरदार निभाएंगे शाहिद कपूर । वहीं दूसरी तरफ़ अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह । यह फ़िल्म 17 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।