बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भले ही विदेश में कितना ही नाम कमा रही हों लेकिन देश को उन्हें अक्सर किसी न किसी बात पर ट्रोल किया जाता है । इस बार प्रियंका चोपड़ा अपने पहनावे को लेकर ट्रोल हुई । प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल की रॉयल वेडिंग में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शानदार उपस्थिती दर्ज कराई । इस शाही शादी में प्रियंका लेवेंडर कलर के आउटफिट में नजर आई थीं । अपनी दोस्त मेगन मर्कल की शादी में पहना प्रियंका का ये आउटफ़िट काफ़ी चर्चा में रहा । लेकिन कुछ लोगों ने प्रियंका के इस पहनावे को लेकर उनकी आलोचना की और अब उन लोगों में शामिल हुईं है समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली, जिन्हें प्रियंका की ये ड्रेस जरा भी रास नहीं आई ।

जया जेटली को पसंद नहीं आई प्रियंका चोपड़ा की 'ब्रिटिश अरिस्टोक्रेट ड्रेस', दी साड़ी पहनने की नसीहत

शाही शादी में ड्रेस नहीं साड़ी पहननी चाहिए थी

गौरतलब है कि, प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल की शाही शादी में प्रियंका ने जाने माने फैशन डिजाइनर विविएने वेस्टवुड के पर्पल कलर के लॉंग कोट ड्रेस को पहना और सिर पर एक खूबसूरत सा हेट लगाया हुआ था । प्रियंका का ये रॉयल अवतार काफ़ी सुर्खियों में आया । लेकिन राजनेता जया को प्रियंका के अंदाज जरा भी नहीं भाया । जया के अनुसार, प्रियंका को शाही शादी में शामिल होने के लिए विदेशी ड्रेस पहनने की बजाए भारतीय साड़ी को पहनना चाहिए था ।

जया ने सोशल मीडिया पर प्रियंका के पहनावे को लेकर नाराजगी जताई ।

"ये दुखद है कि एक भारतीय एक्टर शाही शादी में शामिल होने के लिए आजाद और स्वतंत्र भारत की साड़ी पहनने की बजाय ब्रिटिश अरिस्टोक्रेट ड्रेस पहनीं ।"

एक न्यूज एंजेसी को इंटरव्यू देते हुए जया ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा कि, 'ये सभी एक्ट्रेस बड़े डिजाइनर्स के फैंसी गाउन पहनती हैं क्योंकि वो डिजाइनर इसके बदले उन्हें पैसे देते हैं । अब मुझे ऐसा महसूस होता है कि मैं अपने पहनावे को लेकर ज्यादा वफादार हूं और हम अपनी पूरी जिंदगी इसी निष्ठा के साथ जीते हैं । विदेशों में रेड कार्पेट पर गाउन पहनने वाली एक्ट्रेस का बहिष्कार कर देना चाहिए । दीपिका पादुकोण को जब मैं हॉलीवुड में लॉन्ग गाउन पहनते हुए देखती हूं तो मैं सोचती हूं कि आखिर क्यों उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन कपड़ों में से एक साड़ी नहीं पहनीं ।

ये हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है

जया ने आगे कहा कि, जब भारत में किसी गांव में कहते हैं सर ढको तो हम ऐसा नहीं चाहते। जब कोई कहता है कि कॉलेज में जींस मत पहनो तो हम कहते हैं कि कोई ड्रेस कोड कैसे तय कर सकता है लेकिन जब इंग्लैंड की महारानी अपने निमंत्रण में ड्रेस कोड पहनकर आने के लिए कहती हैं तो हम उन पर सवाल नहीं उठाते। हम हैट पहनकर जाते हैं जो हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। आखिर ये दोगलापन नहीं तो क्या है ?'

पहले भी प्रियंका चोपड़ा हुईं ट्रोल

यह पहली बार नहीं है जब प्रियंका को उनके पहनावे के लिए ट्रोल किया गया हो । पहले भी, जब प्रियंका ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक निजी मुलाकात की थी, उस दौरान भी प्रियंका के पहनावे को लेकर सोशल मीडिया पर काफ़ी ट्रोल किया गया । बता दें कि इस खास मुलाकात के लिए प्रियंका ने घुटने तक की ड्रेस पहनी थी जो कई लोगों को रास नहीं आई ।

यह भी पढ़ें : ROYAL WEDDING : शादी के बंधन में बंधे प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल, शाही अवतार में नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

हालांकि, इस बार प्रियंका के फ़ैंस उनके सपोर्ट में आ गए है और जया जेटली को उनके द्दारा की गई प्रियंका की आलोचना के लिए निंदित कर रहे है । इस समर्थकों में से कुछ ने कहा कि महिलाओं को क्यों उनके पहनावे को लेकर आलोचित किया जाता है, ये उसका निर्णय है कि वो क्या पहने और क्या नही ।