हाल में, बॉलीवुड में बहुत सारे अभिनेता रंग भेदभाव के खिलाफ खड़े हुए और निष्पक्ष रूप से भारी-भरकम राशी से भरे फ़ेयरनैस क्रीम के विज्ञापन को करने के लिए इंकार किया । और अब इस भीड़ में शामिल हुए है फ़िल्मी 'धोनी' यानी सुशांत सिंह राजपूत, जिसने हाल ही में एक गोरा करने वाली क्रीम को करने के लिए मना कर दिया जबकि उन्हें इसके बदले बहुत मोटी रकम दी जा रही थी ।

सुशांत सिंह राजपूत, जो पिछली बार राब्ता फ़िल्म में नजर आए थे, को एक लोकप्रिय फ़ेयरनैस क्रीम ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए अप्रोच किया । और इसके लिए सुशांत को 15 करोड़ रु का ऑफ़र दिया गया । लेकिन सुशांत ने इसे करने से साफ़ इंकार कर दिया क्योंकि सुशांत को लगता है कि बहुत से लोग उन्हें अपना मॉडल मानते हैं । इसीलिए उन्हें बहुत सोच समझ के ही उन प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करना चाहिए जिन्हें वो खुद भी इस्तेमाल करेंगे । और वैसे भी वह ऐसे फ़ेयरनैस प्रोडक्ट के कॉंसेप्ट में जरा भी विश्वास नहीं करते है ।

अभिनेता से जुड़े करीबी सूत्र ने इस खबर पर मुहर लगाते हुए कहा कि, ''सुशांत सिंह राजपूत को जब फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने के लिए 15 करोड़ रुपए की रकम ऑफ़र हुई तो उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया । दरअसल, फेयरनेस क्रीम कंपनी सुशांत को अपने इस प्रोडक्ट का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती थी । लेकिन सुशांत से इसे ये कहते हुए ठुकरा दिया कि इस तरह की चीजों को प्रमोट करने से समाज में गलत संदेश जाता है और यह एक एक्टर की जिम्मेदारी है कि वह किसी प्रोडक्ट को लेकर समाज में गलत मैसेज नहीं जाने दे ।''

आपको बता दें कि इससे पहले अभय देओल ने बॉलीवुड सेलेब्स पर रंग निखारने वाली क्रीम्स के विज्ञापन करने को लेकर खूब तंज कसे थे जिसके बाद बॉलीवुड गलियारों में इस बात को लेकर बहस सी छिड़ गई थी कि इस तरह के विज्ञापन करना सही है या नहीं ।

वहीं दूसरी तरफ़, जहां कई पुरुष कलाकार पुरुषों की स्किनकेयर कॉस्मेटिक्स से जुड़े हुए नहीं है वहीं सुशांत ने अतीत में पुरुषों के गार्नियर के फ़ेस वॉश को प्रमोट किया था ।