आगामी कॉमेडी फ़िल्म फ़ुकरे रिटर्न्स पहले ऑरिजनली 8 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, जब संजय लीला भंसाली की पीरियड एक्शन फ़िल्म पद्मावती 17 नवंबर को रिलीज होने वाली थी । लेकिन इसके बाद भारी वीएफ़एक्स और 3डी वर्क के पूरा न होने की वजह से यह फ़िल्म 1 दिसंबर तक के लिए स्थगित हो गई । इसलिए फ़ुकरे रिटर्न्स के मेकर्स को महसूस हुआ कि पद्मावती के एक हफ़्ते बाद ही फ़ुकरे रिटर्न्स को रिलीज करना बहुत बुरा विचार होगा । उस फ़िल्म का क्रेज उनकी फ़िल्म को प्रभावित करेगा, जो वैसे भी एक मध्यम बजट की फ़िल्म है और दूसरा स्क्रीन का मिलना भी एक परेशानी है । नतीजतन, फ़ुकरे रिटर्न्स की रिलीज डेट 8 दिसंबर से बढाकर 15 दिसंबर कर दि गई ।

लेकिन दो दिन पहले, पद्मावती के मेकर्स ने भारी मन से अपनी फ़िल्म की रिलीज डेट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया । फिल्म के खिलाफ देश भर में कई विरोध प्रदर्शनों के चलते यह निर्णय लिया गया । एक राजपूत समूह, श्री राजपूत करणी सेना ने आरोप लगाया कि यह फिल्म राजपूत इतिहास को खंडित करती है । राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पंजाब की राज्य सरकारों का इस मुद्दे पर अपना रोब जमाने के बाद दिन गुजरने के साथ यह मामला और ज्यादा बढ़ गया । इसके अलावा, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन (सीबीएफसी) ने फिल्म को 'अपूर्ण आवेदन' का हवाला देते हुए वापस लौटाया । इन सभी घटनाओं को देखते हुए, निर्माताओं ने महसूस किया कि फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाने का फ़ैसला फ़िल्म के लिए सर्वोत्तम है ।

अब जबकि, पद्मावती 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो रही है तो फ़ुकरे रिटर्न्स के मेकर्स ने सोचा कि उनकी फ़िल्म के लिए 15 दिसंबर तक का इंतजार करना कोई बुद्दिमानी नहीं है । इसलिए, वे 8 दिसंबर की अपनी मूल रिलीज की तारीख में वापस चले गए हैं । फ़िलहाल इस दिन

यह अकेली फ़िल्म रिलीज होगी । एक छोटी फ़िल्म सल्लू की शादी इसी दिन रिलीज होगी, लेकिन इससे उसे डरने की जरूरत नहीं है । फ़ुकरे रिटर्न्स के पास टाइगर जिंदा है, जो 22 दिसंबर को रिलीज होगी, से पहले बॉक्सऑफ़िस पर दो हफ़्ते राज करने का अच्छा मौका है ।

फ़ुकरे रिटर्न्स साल 2013 में आई फ़िल्म हिट फ़िल्म फ़ुकरे का सीक्वल है । मृगदीप सिंह लांबा द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म फ़रहान अख्तर और रितेश सिधवानी द्दारा प्रोड्यूस की गई है । पुलकित सम्राट, अली फ़जल, मनजोत सिंह, वरुण शर्मा, रिचा चढ्ढा और पंकज त्रिपाठी इस फ़िल्म में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ।