फ़िल्म जो जीता वही सिकंदर [1992] में टॉमबॉइस किरदार निभा कर दर्शकों का दिल जीतने वालीं अभिनेत्री आयशा जुल्का खिलाड़ी, संग्राम, कुर्बान जैसी कई फ़िल्मों में अपने अभिनय का जादू चला चुकी है । आयशा झुल्का, जो धीरे-धीरे बॉलीवुड से बाहर हो गई थी, अब एक बार फ़िर बड़े पर्दे पर गदर के निर्देशक अनिल शर्मा की अगली फ़िल्म के साथ लौट रही है ।

हम सभी जानते हैं कि अनिल शर्मा एक फ़िल्म बना रहे हैं जिसका नाम जीनियस है, जिसमें उनका बेटा उत्कर्ष अहम भूमिका में नजर आएंगे । आयशा जुल्का इस फ़िल्म में उत्कर्ष की लव इंटरेस्ट इशिता चौहान की मां का रोल अदा करती हुई नजर आएंगी । अपने रोल को कूल मॉम के रूप में एक्सप्लेन करते हुए आयशा ने कहा कि अनिल शर्मा ने उन्हें यह रोल करने के लिए मनाया ।

आयशा जुल्का ने बताया कि उनका किरदार उत्तम, सुंदर और एक स्वतंत्र महिला का है जो उदार है और अपनी बेटी के साथ एक बहुत ही सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध शेयर करती है । हालांकि उन्होंने स्वीकार किया था कि अभिनय में फ़िर से लौटना थोड़ा अजीब लगा खासकर फ़ोटोशूट के दौरान, लेकिन अब वह फ़िल्म शूट करने के लिए पूरी तरह से उत्साहित है ।

यह बताते हुए कि यह उनके लिए घर वापसी अनुभव अधिक रहा है, आयशा ने कहा कि जो बात उन्हें सबसे अच्छी लगी और जिसने उन्हें सहज बनाया वो ये है कि वह उन लोगों के साथ काम करने वाली है जिन्हें वह पहले से ही जानती हैं जैसे डिजाइनर शाहिद अमीर, जो दशकों से उद्योग में काम रहे हैं ।

वहीं दूसरी तरफ़, आयशा जुल्का एक निर्देशक के तौर पर खुद के वेंचर की शुरूआत करने की तैयारी कर रही है । हालिया खबरों के मुताबिक, अभिनेत्री ने कबूल किया कि उन्हें वेब और अन्य माध्यमों से दिलचस्प ऑफर नहीं मिल रहे है, लेकिन वह बॉलीवुड में नए ऑप्शन तलाशना चाहती थी । इसलिए उन्होंने अपने कारोबारी पति समीर वाशी के साथ मिलकर एक फ़िल्म को निर्देशित करने का फ़ैसला किया ।

इस बारें में बात करते हुए आयशा ने कहा कि यह उपभोक्तावाद की पृष्ठभूमि में सेट एक प्रेम कहानी है । इसी के साथ उन्होंने कहा कि यह फ़िल्म फ़िलहाल अपनी शुरूआती अवस्था में है और जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है ।