साल 2016 में एक बार फ़िर करण जौहर ने रणबीर कपूर-अनुष्का शर्मा अभिनीत फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल के साथ निर्देशन की कमान संभाली । इस फ़िल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फ़वाद खान का एक विस्तारित कैमियो भी था । लेकिन फ़िल्म में पाकिस्तानी कलाकार की मौजूदगी के कारण यह फ़िल्म अपनी रिलीज से पहले बुरी तरह से मुश्किल में फ़ंस गई थी । आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उड़ी आतंकी हमले में 8 भारतीय सैनिकों को मार दिया गया था जिसकी वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा हो गया था । और इस घटना के बाद इम्पा ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया था जब तक की दोनों देशों के बीच यह तनाव खत्म न हो जाए ।

अब, लगभग एक साल बाद, रणबीर कपूर ने अपनी पिछली फिल्म ए दिल है मुस्किल और फवाद खान को जो आलोचना झेलनी पड़ी उस बारे में खुलकर बात की । एक अखबार को दिए एक इंटरव्यू में रणबीर, ने कहा कि वह पाकिस्तानी अभिनेता फ़वाद खान के अभिनय के कायल रहे हैं और उन्हें फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज़ के दौरान फ़वाद को विवादों में घसीटे जाने का बहुत बुरा लगा था ।

उस विवाद के बारें में बात करते हुए रणबीर ने लिखा, यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि फवाद खान को दोनों देशों के बीच राजनीतिक माहौल के कारण आलोचना झेलनी पड़ी थी । उन्होंने फवाद की बहुत प्रशंसा की और एक मित्र के रूप में वह उन्हें देखते हैं । वह आशा करते हैं कि भविष्य में उनके साथ फ़िर से स्क्रीन शेयर करें । रणबीर ने कहा कि, वह फ़वाद के बड़ा फैन हैं । ऐ दिल है मुश्किल में उनके रोल का बड़ा इम्पैक्ट था । इस दौरान रणबीर ने ये भी बताया कि उनके पापा और मम्मी भी फ़वाद की बड़ी फैन हैं और माँ नीतू कपूर तो फ़वाद का पाकिस्तानी सीरियल' हमसफ़र' देखती हैं । फ़वाद ने रणबीर के पिता ऋषि कपूर के साथ फिल्म कपूर एंड संस में काम किया था ।

जहां तक काम का सवाल है रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अगली फ़िल्म जग्गा जासूस के प्रमोशन में व्यस्त हैं । इस फ़िल्म में वह कैटरीना कैफ़ के साथ नजर आएंगे । अनुराग बसु द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 14 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।