बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादी कही जाने वाली इस साल की सबसे बड़ी शादी, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह फ़ाइनली इटली के लोम्बार्डी में लेक कोमो पर बने विला डेल बालबियानेलो में संपन्न हो गई । दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की दो दिवसीय डेस्टिनेशन वेडिंग की चर्चा देशभर में रही । 14 नवंबर को कोंकणी रीति-रिवाज और 15 नवंबर को सिंधी रिवाज से 'आनंद कारज' की रस्म से भी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी संपन्न हुई । गार्डेड तरीके से संपन्न हो रही इस शादी में सिर्फ़ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है । इस शादी को बेहद प्राइवेट रखा गया है और वेन्यू में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है । लेकिन रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के फ़ैंस उनकी इस फ़ेयरी टेल वेडिंग की झलक देखने के लिए बहुत उत्साहित रहे ।

'सदा सौभाग्यवती भव:' लिखी लाल चुनरी पहन दीपिका पादुकोण हुईं रणवीर सिंह की !!

दीपिका पादुकोण की चुनरी ने फ़ैंस का दिल जीता

दीपिक और रणवीर ने अपनी शादी में फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे फेवरेट डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी के आउटफिट्स पहनें । जूलरी से लेकर लहंगे, साड़ी, कुर्ता और शेरवानी तक, सभी कुछ सब्यासाची का डिज़ाइन किया हुआ था । दुल्हन बनी दीपिका अपनी शादी की सभी रस्मों में बेहद खूबसूरत लगी । 15 नवंबर को सिंधी रिवाज 'आनंद कारज' की रस्म से संपन्न हुई शादी में दीपिका के हाथ के चुड़े से लेकर कलीरे तक सभी ने दिल जीत लिया लेकिन सबसे ज्यादा दिल जीता दीपिका की लाल चुनरी ने जिस पर संस्कृत में लिखा था, सदा सौभाग्यवती भव: !!

बता दें कि यह तीन शब्द 'सदा सौभाग्यवती भव:' का आशीर्वाद अक्सर लोग शादीशुदा लड़की को देते हैं।  यह आशीर्वाद सुहागिनों को बरसों से दिया जा रहा है । इसका मतलब होता है 'सदा सुहागन रहो' यानी कि आपका सुहाग हमेशा सुसज्जित रहे । इस आशीर्वाद का सीधा कनेक्शन पति की लंबी उम्र से जुड़ा होता है । इसलिए अगर यह कहे कि दीपिका की चुनरी में लिखे इस मंत्र का सीधा कनेक्शन रणवीर के लिए है तो गलत नहीं होगा ।

❤️

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

यह भी पढ़ें : सामने आईं दीपिका पादुकोण – रणवीर सिंह की शाही शादी की सबसे पहली तस्वीरें, सात समंदर पार एक दूजे के हुए दीपवीर

गौरतलब है कि, डेस्टिनेशन वेडिंग के बाद दीपवीर का मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगा । जो रात 8 बजे से शुरू होगा । ये रिेसेप्शन पार्टी रणवीर के माता-पिता की तरफ से है । 21 नवंबर को दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में भी रिसेप्शन है । इसे दीपिका के माता-पिता होस्ट करेंगे ।

❤️

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on