Anushka-Sharma-1

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2017 में हॉलीवुड में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए 'सेसिल बी डेमिले' अवॉर्ड से सम्मानित होने वाली हॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने अवॉर्ड शो के दौरान ऐसा भाषण दिया जिसके चलते इन दिनों वह खूब सुर्खियां बटोर रही है । इस अवॉर्ड के दौरान उन्होंने बिना डोनल्ड ट्रंप का नाम लिए उनपर निशाना साधा । उन्होंने इस बात को लेकर आलोचना की थी कि अपने एक प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप ने एक विकलांग रिपोर्टर का मजाक उड़ाया था ।

मेरिल ने बिना ट्रम्प का नाम लिए उनकी इस बात के लिए सरेआम आलोचना की कि अपने प्रचार अभियान के दौरान उन्होंने एक विकलांग रिपोर्टर की नकल उतारी थी । मेरिल ने कहा कि साल के एक परफॉर्मेंस ने उन्हें स्तब्ध कर दिया है । वो मेरे दिल में नश्तर की तरह चुभ रहा है । इस बात पर ज्यादा क्योंकि हमारे देश के सबसे सम्मानित कुर्सी पर बैठने जा रहे व्यक्ति ने एक डिसेबल रिपोर्टर का मजाक उड़ाया था । तीन बार की ऑस्कर विजेता मेरिल स्ट्रीप ने पिछले साल साउथ केरोलिना की रैली में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ट्रम्प ने फिजीकली हैंडीकैप न्यूयार्क टाइम्स के रिपोर्टर सर्ज कोवलेस्की का मजाक उड़ाया था ।

डोनाल्ड ट्रंपर को खरी खोटी सुनाने वाला हॉलीवुड अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप का ये भाषण सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ । मेरिल के इस भाषण को बॉलीवुड के कई कलाकारों ने समर्थन दिया है । अनुष्का शर्मा ने मेरिल की बात की सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर एक लेटर शेयर किया । इस लेटर में अनुष्का ने मेरिल स्ट्रीप की तारीफ करते हुए लिखा कि एक आर्टिस्ट के लिए उदार होना बेहद जरूरी है, मैं इस बात के लिए मेरिल को दाद देती हूं । वो सच में स्पष्ट वक्ता और निडर हैं ।