बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने काम करने के ढंग और एनर्जी लेवल में नई पीढ़ी के अभिनेताओं को भी टक्कर देते है । उनकी यही एनर्जी लेवल और काम करने का जुनुन उन्हें अन्य कलाकारों से अलग बनाता है । जहां शाहरुख, सलमान, आमिर और अजय देवगन, औसतन साल में 1 या दो फिल्में करते हैं, वहीं अक्षय इनसे कहीं ज्यादा फ़िल्में देते हैं और उनकी फ़िल्में बॉक्सऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन भी करती है । जहां बीता साल अक्षय के लिए काफ़ी अच्छा साबित हुआ और उनकी तीनों फ़िल्में-पैडमैन, गोल्ड और 2.0 जो साल 2018 में रिलीज हुई थी, काफ़ी सफ़ल साबित हुई, वहीं ये साल भी अक्षय के लिए खास होने वाला है । क्योंकि इस साल अक्षय की पांच फ़िल्में रिलीज होने वाली है । आइये जानते हैं इस साल अक्षय की कौन-कौन सी फिल्में रिलीज होने वाली है :-

साल 2019 में अक्षय कुमार अपनी इन फ़िल्मों से बॉक्सऑफ़िस पर मचाएंगे गदर

अक्षय कुमार की आगामी फ़िल्में

1- केसरी - 19वीं सदी में ब्रिटिश सेना की सिख रेजीमेंट और अफ़ग़ान लड़ाकों के बीच हुई लड़ाई , बैटल ऑफ़ सारागढ़ी के ऊपर एक पीरियड एक्शन फिल्म बनाई जा रही है । इस जंग की ख़ासियत यह थी कि महज़ 21 सिख फौजियों ने 10 हज़ार अफ़ग़ान लड़ाकों से लोहा लिया था और उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया था । इस फ़िल्म में अक्षय हवलदार ईश्वर सिंह के किरदार में नजर आएंगे । इसमें अक्षय के अपोजिट परिणीति चोपड़ा नजर आएंगे । यह फ़िल्म होले के दौरान 21, मार्च 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

2- गुड न्यूज- पीरियड फ़िल्म के बाद अक्षय कुमार अभिनेत्री करीना कपूर खान के साथ करण जौहर की फ़िल्म गुड न्यूज में नजर आएंगे । यह एक पारिवारिक फ़िल्म है जिसमें अक्षय और करीना मैरिड कपल के रोल में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 19 जुलाई 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

हर फ़िल्म अलग-अलग शैली की है

3- मिशन मंगल- भारत द्वारा मंगल ग्रह पर पहले मंगलयान को भेजने की कहानी पर आधारित फ़िल्म मिशन मंगल एक साइंस थ्रिलर मल्टिस्टारर फ़िल्म है । वैसे तो यह फ़िल्म महिला क्रेंद्रित फ़िल्म है । अक्षय के अलावा मिशन मंगल में सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, शरमन जोशी और तापसी पन्नू नजर आएंगी । आर बाल्की द्दारा प्रोड्यूस यह फिल्म 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज की जाएगी ।

4- हाउसफुल 4- हाउसफुल फ्रेंचाइज की चौथी फ़िल्म हाउसफ़ुल 4, एक कॉमेडी फ़िल्म है जिसमें अक्षय का कॉमिक अंदाज देखने को मिलेगा । फरहाद सामजी निर्देशित हाउसफ़ुल 4, में पूजा हेगड़े, कृति सैनॉन, राणा दग्गुबाती, कीर्ति खरबंदा, बॉबी देओल और रितेश देशमुख नजर आएंगे ।

5- सूर्यवंशी- सिंघम और सिम्बा के बाद रोहित शेट्टी लेकर आ रहे हैं फ़िल्म सूर्यवंशी जिसमें अक्षय अहम भूमिका में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय एक पुलिस अफ़सर की भूमिका में दिखाई देंगे । यह फ़िल्म साल के अंत में यानी 19 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की 'देशभक्ति' से राज ठाकरे को हो रही है प्रोब्लम

ट्रेड जानकारों के मुताबिक, अक्षय की ये सभी फ़ि्ल्में अलग-अलग शैली की है ऐसे में ये अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं है कि 2019 में अगर अक्षय की पांचों फ़िल्में रिलीज़ हो जाती हैं तो बॉक्स ऑफ़िस पर क्या गदर मचेगा । इससे पहले 2012 में अक्षय की 5 फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं । उसके बाद से अक्षय की साल में औसतन 3 फ़िल्में ही रिलीज़ हो रही हैं ।