प्रसिद्ध फिल्मकार यश चोपड़ा की पत्नी और आदित्य चोपड़ा की मां पामेला चोपड़ा का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है । गुरुवार सुबह, 20 अप्रैल को पामेला चोपड़ा ने उम्र संबंधी बीमारियों के चलते निधन हो गया । रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले 15 दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थीं । डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था, लेकिन उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं आ रहा था । पामेला चोपड़ा यशराज फिल्म्स की कई फिल्मों में बतौर सिंगर, राइटर और ड्रेस डिजाइनर काम कर चुकी हैं । पामेला चोपड़ा बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर में से एक थीं, जिन्होंने घर आजा परदेसी, अंग से अंग लगाना और मैं ससुराल नहीं जाऊंगी जैसे गानों को गाया है ।

यश चोपड़ा की पत्नी और आदित्य चोपड़ा की मां पामेला चोपड़ा का 74 साल की उम्र में निधन ; हिंदी सिनेमा में रहा अमिट योगदान

पामेला चोपड़ा का निधन

यशराज फिल्म्स ने भी अपने ऑफिशल एकाउंट से पामेला चोपड़ा के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए लिखा, “बहुत दुख के साथ चोपड़ा परिवार आपको बताना चाहता है कि पामेला चोपड़ा का 74 वर्ष की उम्र में आज सुबह निधन हो गया है । उनका अंतिम संस्कार आज 11 बजे मुंबई में किया जाएगा । हम आपकी दुआओं के लिए आभारी है, आप से अनुरोध है कि दुख की इस घड़ी में हमारी प्राइवेसी का ध्यान रखें ।

View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

पामेला चोपड़ा हिंदी सिनेमा का वो सितारा थीं, जिनका फिल्मों में बड़ा योगदान रहा है । पामेला प्रसिद्ध सिंगर थीं और यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी कई फिल्मों में संगीत भी दिया था । पामेला चोपड़ा आखिरी बार यशराज की डॉक्यूमेंट्री सीरीज द रोमांटिक्स में नजर आई थीं । द रोमैंटिक्स सीरीज में इस बात का खुलासा हुआ था कि पामेला चोपड़ा ने हिट फिल्म कभी कभी (1976) की कहानी लिखी थी । इस सीरीज में उन्होंने अपने पति यशराज की जर्नी और YRF की लिगेसी पर ढेर सारी बातें की थीं । उन्होंने पति यश चोपड़ा की फिल्मों में अपनी इन्वॉलमेंट के बारे में भी जिक्र किया था ।

पामेला चोपड़ा ने अपने पति की फिल्मों के लिए कई गाने भी गाए हैं। जिनमें से कभी कभी (1976) से लेकर मुझसे दोस्ती करोगे तक! (2002) शामिल है। 1993 की फिल्म आईना का निर्माण पूरे तरीके से उन्होंने ही किया था । इन्होंने साल 1997 की फिल्म दिल तो पागल है का स्क्रीनप्ले भी लिखा था। वह एक बार पर्दे पर भी नजर आ चुकी हैं। यह फिल्म दिल तो पागल है के शुरुआती गीत एक दूजे के वास्ते में था, जहां पामेला और यश एक साथ दिखाई दिए थे ।