राजीव ढींगरा की कपिल शर्मा अभिनीत विचित्र औपनिवेशिक कॉमेडी फ़िल्म फ़िरंगी अब काफ़ी बड़ी हो गई है । रविवार को, महानायक अमिताभ बच्चन की गूंजती हुई आवाज को फ़िल्म के वॉइस ओवर के लिए इस्तेमाल किया गया । आपको बता दें कि यह दूसरी औपनिवेशिक कॉमेडी है । इससे पहले अमिताभ बच्चन ने लगान फ़िल्म में अपना वॉइस ओवर दिया था ।

अमिताभ बच्चन ने सिनेमा के लिए कई संख्या में कॉंमेंट्री और वॉइसओवर दिए हैं और उनमें शामिल हैं- शक्ति सामंत की बालिका बधु, सुजॉय घोष की कहानी, विनोद चोपड़ा की परिणीता, राकेश रोशन की कृष 3, ल्यूक जेकटाट की मार्च ऑफ द पेंगुइन, आशुतोष गोवारीकर की जोधा अकबर और श्रीजीत मुखर्जी बेगम जान ।

कपिल शर्मा की फिल्म में अपनी मौजूदगी की पुष्टि करते हुए बिग बी ने कहा, ''वॉइसओवर करने का अनुभव अद्भुत रहा । मृणाल दा की फिल्म भुवन शोम में क्रेडिट टाइटल के लिए मेरा सबसे पहला वॉइसओवर था और उसके बाद कई सारे होते गए ।''

इस अवसर को पाकर अमिताभ बच्चन ने खुद को काफ़ी धन्य महसूस किया । ''कई फिल्मों, वृत्तचित्रों में, जहां मैंने अपनी आवाज के रूप में योगदान दिया है, वो अब याद भी नहीं है । क्योंकि उनकी गिनती बहुत ज्यादा है । लेकिन जो सबसे यादगार और पारितोषिक वॉइसओवर है वो हैं- भारत सरकार के लिए कुछ प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय स्मारकों जैसे खजुराहो, गोलकोंडा किला, ग्वालियर किला, तिरुपति, पंजाब संग्रहालय और कई अन्य धार्मिक संस्थाओं के लिए ध्वनि और प्रकाश प्रस्तुतियों में दिया वॉइसओवर । राजस्थान सरकार के लिए जयपुर में अजमेर किले में भी मैंने ध्वनि और प्रकाश प्रस्तुतियों में अपना वॉइसओवर दिया ।''

अमिताभ बच्चन ने सत्यजीत रे की फ़िल्म शतरंज के खिलाड़ी में भी अपना वॉइसओवर दिया था । "मुझे दुख है कि मुझे अभिनेता के रूप में उन दिग्गज के साथ काम करने का मौका नहीं मिला । लेकिन उनकी फ़िल्म में वॉइस-ओवर देना मेरे लिए बहुत गर्व की बात थी । कलात्मक रूप से, रबींद्रनाथ एल्बम और तनुश्री शंकर की एक और नृत्य नाटिका में मेरे सहयोग बेहद पारितोषिक रहे हैं । "