सूरज बड़जात्या की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म, हम आपके हैं कौन, की बड़ी बहू यानी रेणुका शहाणे भले ही ज्यादा फ़िल्मों में नजर नहीं आईं हो लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि रेणुका प्रतिभा की पावरहाउस है । इसके अलावा, जिस तरह से उन्होंने 90 के दशक के शुरूआती दिनों में टेलीविजन की दुनिया में अपना एक अमिट प्रभाव छो्ड़ा, वह उल्लेखनीय है । और अब एक बार फ़िर रेणुका फ़िल्मों में लौटने की तैयारी कर रही है । और दिलचस्प बात ये है कि इस फ़िल्म में वह, हम आपके हैं कौन, की बहन यानी माधुरी दीक्षित के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आएंगी ।

माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे की जोड़ी तेजस विजय देवसकर की आगामी मराठी फ़िल्म में नजर आएगी । इस फ़िल्म में माधुरी अहम भूमिका में नजर आएंगी । हम आपके हैं कौन में, माधुरी और रेणुका एक दूसरे की बहनें बनी थी । लेकिन तेजस विजय देवसकर ने स्पष्ट किया कि, ये दोनों अभिनेत्रियां उनकी फ़िल्म में एक-दूसरे की बहनों के किरदार में नजर नहीं आएंगी ।

रेणुका शहाणे ने बताया कि तेजस विजय देसकर डॉक्यूमेन्टरी फिल्म बनाने में कामयाब रहे और उन्होंने नौ साल पहले एक प्रोजेक्ट के लिए उनसे संपर्क किया था । लेकिन उस वक्त कुछ हो न सका, लेकिन दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहे । और फ़िर एक दिन तेजस ने इस फ़िल्म के लिए उनसे संपर्क किया और रेणूका तुरंत उसे करने के लिए मान गई । और ऐसा इसलिए हुआ कि उन्हें बता दिया गया था कि इस फ़िल्म में माधुरी अहम भूमिका में नजर आने वाली है । रेणुका यह जानकर रोमांचित थी कि उन्हें काफ़ी टाइम से ये उम्मीद थी कि माधुरी को मराठी फ़िल्म करनी चाहिए और वो अब पूरा होने जा रहा है । उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म मराठी सिनेमा में उनके लिए एकदम सही लांच है ।

इसके बाद रेणूका ने पिछली यादों में खोते हुए हम आपके हैं कौन के सेट से कुछ मजेदार यादों को शेयर किया । माधुरी की मां अक्सर फ़िल्म के सेट पर आती थी और रेणुका उनसे मराठी में बात करती थी । एक बड़ी स्टार होने के बावजूद माधुरी के साथ उनका काफ़ी अच्छा संबंध रहा है । रेणुका ने तो यह भी कहा कि अगर किसी को माधुरी दीक्षित से काम करने का मौका मिलता है, तो वह यह मौका बिल्कुल नहीं छोड़ेगा ।

रेणुका शहाणे और माधुरी दीक्षित की ये फ़िल्म मुंबई में शूट की जा रही है और उसके बाद पुणे में शूट की जाएगी । फ़िल्म के कुछ अंश संभवत; विदेश में भी शूट किए जा सकते है । फ़िल्म की शूटिंग पिछले हफ़्ते से ही शुरू हुई है । रेणुका को लगता है कि उनमें और माधुरी दीक्षित में काफ़ी समानताएं हैं - दोनों ही शादीशुदा हैं और दोनों के समान आयु वर्ग के दो लड़के हैं ।