नाबालिग से रेप के आरोप में फ़ंसे नागिन 3 के एक्टर पर्ल वी पुरी को मुंबई पुलिस ने नाबालिग से रेप के आरोप में पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है । मुंबई की वसई कोर्ट ने पर्ल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है । जहां एक तरफ़ पर्ल की गिरफ्तारी के बाद एकता कपूर सहित टीवी के कई सितारे व एक्ट्रेस से फ़िल्ममेकर बनी दिव्या खोसला कुमार उनके सपोर्ट में उतरी हैं वहीं एक सवाल भी उठ रहा है कि क्या पर्ल वी पुरी अपने जन्मदिन के दिन जेल में ही रहेंगे ? 10 जुलाई को पर्ल 31 साल के हो जाएंगे ऐसे में उन्हें जमानत मिलने की संभवाना कम ही है । क्योंकि उन पर नाबालिग से यौन शोषण संबंधित धारा के तहत आरोप लगाया गया है । और ये आरोप गैर जमानती हैं ।

पर्ल वी पुरी पर नाबालिग से यौन शोषण संबंधित धारा के तहत लगे आरोप गैर जमानती

पर्ल वी पुरी पर गैर जमानती धाराएं लगीं

जहां पर्ल को फ़िलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है वहीं मनोरंजन जगत के कुछ सितारें खुलकर पर्ल केसपोर्ट में सामने आए हैं और उन्हें लगातार निर्दोष बता रहे हैं । इन सितारों को लगता है कि पर्ल निर्दोष हैं और उन्हें इसमें फ़ंसाया जा रहा है । टेलीविजन के एक दिग्गज कलाकार, जिसने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा कि, “यह बहुत दुखद है । ऐसे मामलों में अमुक महिला के शब्द कथित आरोपी और उसके समर्थकों के खिलाफ़ हो जाते हैं । उनके समर्थक उनके बचाव में चाहे कितना भी चीखें-चिल्लाएं, न्यायपालिका नहीं झुकेगी और उसे झुकना भी नहीं चाहिए । एकता कपूर जैसी शक्तिशाली महिलाएं पर्ल के बचाव में बोल रही हैं, जो उनके लिए असल में और मुश्किल पैदा कर रही हैं ।”

इस दिग्गज कलाकार को भी लगता है कि पर्ल निर्दोष है । इस बारें में उन्होंने कहा, “मैंने उनके सहयोगियों और सह-कलाकारों से बात की है । उन्हें लगता है कि इतना बदसूरत कुछ भी करना उसके व्यवहार के दायरे से बाहर है । मुझे नहीं पता कि वास्तव में इन आरोपों के पीछे कौन है । हो सकता है कि आरोप लगाने वाले को बेहतर पता है कि वह ऐसा क्यों कर रहा है ।”

गौरतलब है कि एकता कपूर ने शुरूआत में जरूर पर्ल का सपोर्ट किया लेकिन इसके बाद वह इससे दूर हो गई और पर्ल के भाग्य की चिंता करने की बजाए अपना जन्मदिन मनाना अच्छा समझा ।

वहीं एक्ट्रेस से फ़िल्ममेकर बनीं दिव्या खोसला कुमार ने पर्ल के सपोर्ट में बोलना जारी रखा है । उन्हें इस बात की हैरानी है कि ऐसे आरोप को कानून का सहारा कैसे मिला । “बच्चा सिर्फ एक बार अपनी मां के साथ सीरियल के सेट पर आया था । क्या हुआ ? क्या वे ये कह रहे हैं कि शो के हीरो ने अपने होश खो दिए हैं ? और अगर ऐसा कुछ हुआ तो पर्ल के खिलाफ दो साल पहले मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया जबकि कथित तौर पर ऐसा हुआ है? अब क्यों ?”