साल 2022 की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक मानी जाने वाली संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी और एस एस राजामौली की आरआरआर के बीच बॉक्स ऑफ़िस पर महामुकाबला होने वाला है । गंगूबाई काठियावाड़ी जहां 6 जनवरी 2022 को रिलीज हो रही है वहीं एस एस राजामौली की आरआरआर इसके एक दिन बाद 7 जनवरी 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी । दिलचस्प बात ये है कि इन दिनों ही फ़िल्मों में आलिया भट्ट है । हालांकि आरआरआर में आलिया भट्ट का छोटा सा मगर अहम रोल है वहीं गंगूबाई काठियावाड़ी में लीड रोल है ।

आलिया भट्ट स्टारर संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी और एस एस राजामौली की आरआरआर के बीच होने वाले बॉक्स ऑफ़िस  महामुकाबले के लिए तैयार दोनों मेकर्स

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी

भंसाली और राजामौली के एपिक सिनेमा की हमेशा से ही तुलना हुई है दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में दिग्गज है । राजामौली ने भी खुद को भंसाली के फैन होने की बात कबूल की है । ऐसे में दो दिग्गज फ़िल्ममेकर्स की फ़िल्में एक साथ रिलीज होना एक बड़े मुकाबले का संकेत है । आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी दोनों में आलिया और अजय देवगन नजर आएंगे ।

आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी में होने वाले इस बॉक्स ऑफ़िस महामुकाबले को लेकर संजय लीला भंसाली ने मुझसे कहा, “हमने दूसरी फिल्म से बहुत पहले अपनी फ़िल्म की रिलीज डेट अनाउंस कर दी थी ।”

राजामौली को लगता है कि एक ही सप्ताह में दो फिल्मों का रिलीज होने से कुछ खास असर नहीं पड़ेगा । “बॉक्स ऑफ़िस क्लैश से फ़िल्म के कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ेगा । यदि एक साथ 4 फ़िल्में भी रिलीज हो जाएं, और यदि वो अच्छी हैं, तब भी उन चारों फ़िल्मों को लोग देखने आएंगे । अतीत में ऐसी कई फ़िल्में आईं जिन्होंने क्लैश के बावजूद भी अच्छा बिजनेस किया ।"

वह फ़िल्मों की रिलीज के लिए महामारी को दोषी ठहराते हैं । “यह हम सभी के लिए एक साथ आने और कहने, सोचने और महसूस करने का समय है कि सभी फिल्मों को पैसा बनाना चाहिए ।"

यही एक कारण है कि गंगूबाई काठियावाड़ी 6 जनवरी को दुनियाभर में रिलीज़ हो रही है । 6 नंबर को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और उनकी लीडिंग लेडी आलिया भट्ट के लिए बहुत लकी माना जाता है ।

इस बारें में सूत्र ने बताया, “संजय की जन्मतिथि 24 फरवरी है, यानी संख्या 4 और 2 को जोड़कर 6 वहीं आलिया की जन्म तिथि 15 मार्च भी जोड़कर 6 नंबर बनती है ।"