हाल ही में विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी आने वाली फिल्म के एक संकेत के साथ जनता का ध्यान खींचा था, जिसके बाद ही नेटिजन्स ने उनकी अपकमिंग फिल्म के नाम का अनुमान लगाना शुरू कर दिया था । अब प्रशंसकों के इंतजार को खत्म करते हुए फिल्म मेकर ने आखिरकार अपनी आने वाली फिल्म का टाइटल अनाउंस कर दिया हैं, जो है द वैक्सीन वॉर । इस फिल्म की ग्लोबल रिलीज के लिए 15 अगस्त 2023 की डेट बुक की गई है । विवेक उन दर्शकों के लिए फिल्में बनाने में विश्वास करते हैं जो हमारे देश की जड़ों में हैं और दुनिया के लिए भी यह देखने के लिए कि हमारे देश ने वास्तव में क्या हासिल किया है । यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली सहित 10 से अधिक भाषाओं में रिलीज़ होगी ।

द कश्मीर फाइल्स की सुपर सक्सेस के बाद विवेक अग्निहोत्री ने अनाउंस की द वैक्सीन वॉर ; 15 अगस्त पर रिलीज हो रही फ़िल्म स्वदेशी वैक्सीन के बारे में कुछ चैप्टर्स खोलेगी

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अनाउंस की द वैक्सीन वॉर

बहुत सारे गेसिंग गेम के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री ने आखिरकार अपनी आने वाली फिल्म द वैक्सीन वॉर के टाइटल की घोषणा कर दी है। जबकि उन्होंने टाइटल के साथ फिल्म का पोस्टर भी जारी किया है, यह उस विषय के बारे में बहुत कुछ कहता है जो फिल्म पर आधारित है जो दर्शाता है कि यह भारतीय बायो साइंटिस्ट और स्वदेशी वैक्सीन के बारे में कुछ चैप्टर्स खोलेगी । पोस्टर पर फिल्म की रिलीज डेट भी दी गई है, जो स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त 2023 को निर्धारित है। ये फिल्म इस महीने से फ्लोर्स पर जाने के लिए तैयार है ।

इसके बारे में बोलते हुए, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, “जब द कश्मीर फाइल्स को कोविड लॉकडाउन के दौरान पोस्टपोन कर दिया गया, तो मैंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया। फिर हमने ICMR और NIV के वैज्ञानिकों के साथ रिसर्च करना शुरू किया जिन्होंने हमारी अपनी वैक्सीन को संभव बनाया। उनके संघर्ष और बलिदान की कहानी जबरदस्त थी और रिसचर्स करते समय हम समझ गए कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने भारत के खिलाफ न केवल विदेशी एजेंसियों बल्कि हमारे अपने लोगों द्वारा छेड़ा गया युद्ध लड़ा। फिर भी, हमने सबसे तेज, सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित टीका बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की। मैंने सोचा कि इस कहानी को बताया जाना चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके।

इसके अलावा, उन्होंने आगे कहा, “यह एक बायो-वार के बारे में भारत की पहली प्योर साइंस फिल्म होगी जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी ।”

आई एम बुद्धा के निर्माता, पल्लवी जोशी ने साझा किया, “यह फिल्म हमारे बेहतरीन बायो साइंटिस्ट की जीत का जश्न मनाती है। वैक्सीन वार उनके बलिदान, समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए हमारी श्रद्धांजलि है ।”

यह निश्चित रूप से उन प्रशंसकों के लिए एक बड़ी और बहुप्रतीक्षित खबर है जो द कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक रंजन अग्निहोत्री के एक अगली फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा, इस घोषणा के साथ, फिल्म निर्माता ने हम सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है कि वह देश के लिए इस क्रूसियल और बहुत अहम विषय को कैसे संबोधित करेंगे। इस फिल्म को आई एम बुद्धा की पल्लवी जोशी प्रोड्यूस करेंगी। निर्माताओं ने अभी कलाकारों की घोषणा नहीं की है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वैक्सीन के वार को सही ठहराने और हमारे वैज्ञानिकों द्वारा किए गए प्रयासों को बड़े पर्दे पर लाने के लिए कौन एकदम फिट होगा ।