विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे निर्देशक हैं, जिनका भारतीय सिनेमा में काम दर्शकों को क्वालिटी सिनेमा देने के मामले में वाकई काबिले तारीफ है। जहां निर्देशक ने अपनी पिछली रिलीज द कश्मीर फाइल्स के साथ देश को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया है, वहीं उन्होंने एक आकर्षक कहानी के साथ जनता का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इतना कहने के बाद, निर्देशक के इस तरह के प्रयास को अच्छी-खासी पहचान मिल रही है और अब निर्देशक को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार से सम्मानित करने की तैयारी है ।

 03e337d7-70e8-4afe-9464-a39b47646a15

विवेक रंजन अग्निहोत्री को मिलेगा सम्मान 

राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार एक बहुत ही प्रतिष्ठित पुरस्कार है, जिससे अतीत में अमिताभ बच्चन, यश चोपड़ा, गुलज़ार, मनोज कुमार, दिलीप कुमार और अन्य जैसी कुछ महान हस्तियों को सम्मानित गया है । इन प्रमुख और महान हस्तियों की सूची में शामिल होना, विवेक के लिए गर्व की बात है कि उन्हें इतना बड़ा सम्मान मिल रहा है।

आलोचनात्मक प्रशंसा जीतने के अलावा, उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स जागरूकता फिल्म महोत्सव और सिएटल फिल्म महोत्सव जैसे अलग-अलग फिल्म समारोहों में भी अपना नाम बना रही है ।

विवेक कुछ दिल छू लेने वाली वास्तविक कहानियाँ लेकर आए हैं जिन्होंने भारतीय नागरिक की हर भावना को भड़का दिया है । निर्देशक ने एक सिनेमाई आश्चर्य बनाया है, जिसने अपनी मजबूत सामग्री के साथ अपनी पहचान बनाई है, जिसमें कई कश्मीरी पंडितों को आवाज देने की शक्ति है, जिनकी कहानियां दर्शकों को सिनेमा हॉल में वापस लाती हैं ।