बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता विक्रम गोखले 77 की उम्र में निधन हो गया है । एक्टर ने पुणे स्थित अस्पताल में 26 नवंबर की दोपहर अंतिम सांस ली । वह लंबे समय से उम्र सबंधित कई बीमारियों से जूझ रहे थे । पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था । पिछले 20 दिनों से उनकी तबीयत ज़्यादा ख़राब थी इसलिए उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था । दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का 77 की उम्र में लंबी बीमारी से निधन ; अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार संग दी कई हिट फ़िल्में

विक्रम गोखले का निधन

मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से शनिवार दोपहर को अभिनेता का निधन हो गया । उनका पार्थिव शरीर पुणे के बाल गंधर्व रंगमंदिर में रखा जाएगा । अंतिम संस्कार आज शाम को वैकुंठ श्मशान भूमि में होगा । अभिनेता के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है ।

विक्रम गोखले ने हिंदी सिनेमा के अलावा मराठी सिनेमा में भी अभूतपूर्व योगदान दिया है । इसके अलावा वह थिएटर में भी काफ़ी सक्रिय रहे । वह फिल्म एक्टर चंद्रकांत गोखले के बेटे थे । विक्रम गोखले की दादी कमलाबाई गोखले इंडियन सिनेमा की पहली फीमेल चाइल्ट आर्टिस्ट थीं ।

विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन की साल 1990 में आई अग्निपथ, सलमान खान की हम दिल दे चुके सनम, अक्षय कुमार की भूल भुलैया (2007), नटसम्राट (2015) और मिशन मंगल (2019), दिल से, दे दना दन, हिचकी, निकम्मा समेत कई फिल्मों में काम किया । उनकी कुछ समय पहले ही मराठी फिल्म गोदवरी रिलीज हुई थी जिसकी काफी प्रशंसा भी हुई थी । इसके अलावा वह दर्जनों टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके हैं । दूरदर्शन पर 1989 से लेकर 1991 के बीच आने वाले फेमस शो 'उड़ान' का वो हिस्सा थे ।  

विक्रम गोखले ने बॉलीवुड में अपने सिने करियर की शुरुआत 1971 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म परवाना से की थी ।  विक्रम गोखले के निधन पर अक्षय कुमार, अनुपम खेर, मनोज बाजपेयी समते कई कलाकरों ने शोक व्यक्त किया ।