710879920

एक तरफ़ तो जहां कई पाकिस्तानी कलाकार बॉलीवुड में आकर अपनी पहचान बनाते हैं वहीं दूसरी तरफ़ पाकिस्तान में बॉलीवुड के साथ भेदभाव किया जाता है ।  भारतीयों फ़िल्मों को अक्सर पाकिस्तान में रिलीज के दौरान कई असफलताओं और बाधाओं का सामना करना पड़ता है । हाल ही में ढिशूम ने पाकिस्तान में ऐसी ही बाधाओं का सामना किया । जाहिरतौर पर ढिशूम पर पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा दिया है यानि ढिशूम पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी । ढिशूम के पाकिस्तान में बैन लग जाने से निराश वरुण धवन ने ट्विटर पर अपनी नाराजागी जाहिर की ।

वरुण धवन ने ट्विट किया, "Really upset that #Dishoom is banned in pakistan. I don't think the film eventually shows any country in a bad light. It's a wrong decision." यह वाकई परेशान करने वाली बात है । ढिशूम पाकिस्तान में बैन की गई । मुझे नहीं लगता कि ये फ़िल्म किसी भी देश पर खराब प्रकाश डालती है । यह गलत फ़ैसला है ।

फ़िल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि ,36 घंटों बाद भारत-पाकिस्तान का मैच होने वाला है और उससे ठीक पहले  एक शानदार भारतीय क्रिकेटर का अपरहरण हो जाता है जिसे 2 पुलिस अफ़सर जॉन और वरुण, महज 36 घंटों में ढूंढने का काम हाथ में लेते हैं ।  इस प्यारी सी कहानी को दर्शाती ढिशूम एक मनोरंजक फ़िल्म है । फ़िल्म में वरुण धवन और जॉन अब्राहिम सीनियर पुलिस अफ़सर का किरदार निभाते हैं  और उनके इस मिशन में उनका साथ देती है जैकलीन फ़र्नांडीस ।

ढिशूम में वरुण धवन, जॉन अब्राहिम और जैकलीन फ़र्नाडींज़ के अलावा अक्षय खन्ना और राहुल देव भी मुख्य भूमिका में हैं । रोहित धवन द्दारा निर्देशित ढिशूम को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है ।