बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान आयकर विभाग के निशाने पर है । अभिनेता शाहरुख खान अपनी अलीबाग संपत्ति के मामले में आयकर विभाग की जांच के घेरे में आ गए है । नवीनतम खबरों के मुताबिक, शाहरुख खान को दिसंबर 2018 तक आयकर विभाग से कोई राहत नहीं मिलेगी । आईटी विभाग फ़िलहाल इस मामले की जांच-पड़ताल कर रहा है और जांच में पाया गया है कि अभिनेता ने अवैध रूप से संपत्ति एकत्र की है और इस वजह से उसे 'बेनामी' संपत्ति घोषित की गई है ।

अलीबाग की लग्जरी प्रोपर्टी को लेकर शाहरुख खान पर गिरी आईटी विभाग की गाज

शाहरुख खान ने अलीबाग जमीन को खेती के इरादे से ली लेकिन बना दिया बंग़ला

इसी के साथ शाहरुख पर आरोप लगाया गया है कि इस संपत्ति को खेती के उद्देश्य से खरीदा गया था लेकिन ऐसा न करके इसे एक लग्जरी बंगला बनाया गया है । ये संपत्ति विवाद अब नई दिल्ली पहुंचा है और इस मामले में आदेश देने से पहले दोनों पक्षों के साथ सुनवाई होगी ।

यहा बताया गया कि, अथॉरिटी अस्थायी अनुलग्नक आदेश की तारीख से एक वर्ष में इस ऑर्डर को एक साल में पास करेगी । इसके अलावा यह भी कहा गया कि, सुनवाई और अंतिम आदेश की तारीख प्राधिकारी के काम के भार पर निर्भर करती है । हालांकि यह सच है, आईटी विभाग अपने मूल दावे पर अड़ा हुआ है कि अभिनेता की संपत्ति बेनामी अधिनियम के अंतर्गत आती है ।

आपको बता दें कि शाहरुख की अलीबाग वाली प्रोपर्टी एक हवेलीनुमा मेंशन है जो 19, 960 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, इसमें स्विमिंग पूल, एक निजी हेलीपैड, एक निजी फुटबॉल ग्राउंड और बीच का एक हिस्सा है । शाहरुख और गौरी अक्सर अपने इस फ़ार्महाउस पर जाते हैं और अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते हैं ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान है बॉलीवुड के असली 'किंगखान', चॉपर से पहुंचे शूटिंग करने

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख, इन दिनों आनंद एल राय की आगामी फ़िल्म जीरो की शूटिंग खत्म करने में व्यस्त है । इस फ़िल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ़ और अनु्ष्का शर्मा नजर आएंगी ।