पठान की सुपर सक्सेस के बाद शाहरुख खान और सलमान खान यशराज फ़िल्म्स की स्पाई थ्रिलर टाइगर वर्सेस पठान में एक दूसरे के साथ नजर आएंगे । यह फ़िल्म शुरूआत से ही सुर्खियां बटोर रही है । टाइगर वर्सेस पठान में एक बार फ़िर शाहरुख खान पठान अवतार में नजर आएंगे और सलमान खान अपने टाइगर अवतार में नजर आने वाले हैं । अभी कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले बताया था कि, यशराज फ़िल्म अपने स्पाई यूनिवर्स को आगे बढ़ाते हुए टाइगर वर्सेस पठान को लाने से पहले एक स्पाई थ्रिलर फ़िल्म लेकर आने वाले हैं जो टाइगर वर्सेस पठान के लिए एक प्लॉट तैयार करेगी और कहानी में एक नया मोड़ लेकर आएगी । और अब हमें हमारे सूत्रों से पता चला है कि, टाइगर वर्सेस पठान से पहले शाहरुख की पठान 2 आएगी जिसमें शाहरुख एक बार फ़िर लीड रोल में नजर आने वाले हैं । मेकर्स पठान 2 को 2024 के अंत पर फ़्लोर पर ले जाने वाले हैं । पठान 2, टाइगर वर्सेस पठान के लिए एक प्लॉट तैयार करेगी ।

टाइगर वर्सेस पठान से पहले आएगी शाहरुख खान की पठान 2 ; आलिया भट्ट की स्पाई थ्रिलर और पठान 2 में सेट होगा टाइगर वर्सेस पठान के लिए प्लॉट ; मेकर्स ने तैयार किया शूटिंग प्लान

टाइगर वर्सेस पठान को शुरू करने की तैयारी

इंडस्ट्री से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने कंफ़र्म किया है कि, टाइगर वर्सेस पठान यशराज फ़िल्म्स की 9वीं फिल्म होगी । “सिर्फ पठान 2 ही नहीं, यहां तक कि आलिया भट्ट की स्पाई थ्रिलर फिल्म भी टाइगर वर्सेस पठान के टकराव को एक नया मोड़ देगी । आदित्य चोपड़ा टाइगर वर्सेस पठान को भारतीय सिनेमा के सबसे महत्वाकांक्षी सिनेमाई यूनिवर्स की स्पाई-वेंजर फिल्म के रूप में पेश करेंगे । वाईआरएफ यूनिवर्स में सभी फीचर फिल्में किस तरह टाइगर वर्सेस पठान की ओर ले जाती हैं, इसका विवरण आज की स्थिति के अनुसार गुप्त रखा गया है। पठान 2 की शूटिंग खत्म होते ही टाइगर वर्सेस पठान की शूटिंग शुरू हो जाएगी ।” एक ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने हमें आगे बताया कि टाइगर वर्सेस पठान 100 दिनों से अधिक शेड्यूल के साथ 2026 में फ्लोर पर जाएगी । “टाइगर वर्सेस पठान एक ऐसी फिल्म है जिसके लिए बहुत समय और बहुत सारी तैयारी की आवश्यकता है । यह देखते हुए कि आदित्य चोपड़ा सलमान खान और शाहरुख खान को एक ही फिल्म में एक साथ ला रहे हैं, वह इसे भारत का सबसे बड़ा सिनेमाई एक्सपीरियंस बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । उन्हें एहसास हुआ कि इतनी बड़ी फिल्म को कम समय में बनाना आसान नहीं है । वह वीएफ़एक्स टीम के साथ टाइगर वर्सेस पठान का प्री-विज़ुअलाइज़ेशन करेंगे और फिर वास्तविक शूटिंग के लिए आगे बढ़ेंगे ।”ट्रेड सूत्र ने गुमनाम रूप से यह जानकारी दी ।

जहां पठान 2, 2026 में रिलीज होगी, वहीं टाइगर वर्सेस पठान 2027 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जो भारतीय सिनेमा के दो सबसे प्रतिष्ठित नामों - सलमान खान और शाहरुख खान की बैटल रॉयल को दर्शाएगी करेगी। टाइगर वर्सेस पठान पर प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो चुका है।