रोहित शेट्टी की अक्षय कुमार स्टारर कॉप ड्रामा फ़ाइनली 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । न केवल फ़ैंस, बल्कि फ़िल्म इंडस्ट्री में भी सूर्यवंशी की रिलीज को लेकर उत्साह है क्योंकि पूरे 18 महीने बाद कोई इतनी बडी फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है । दिलचस्प बात ये है कि सूर्यवंशी अकेले ही बॉक्स ऑफ़िस विंडो पर रिलीज हो रही है और इसके साथ कोई भी अन्य फ़िल्म रिलीज नहीं हो रही है । और ये संभव कराया है बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान ने । जी हां, बॉलीवुड हंगामा को इंडस्ट्री के अंदरुनी सूत्र से पता चला है कि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज में किसी भी तरह की कोई रुकावट न आए इसके लिए सलमान खान ने खास प्रयास किया है ।

The INSIDE Story: 5 नवंबर को रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की सूर्यवंशी का अंतिम: द फाइनल ट्रुथ से होने वाला बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला सलमान खान की वजह से टला

सलमान खान और अक्षय कुमार

सूत्र ने हमें बताया, “असल में सलमान आयुष शर्मा के साथ अपनी आगामी फ़िल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ की रिलीज डेट देख रहे थे । तो पहले वह 5 नवंबर को अंतिम की रिलीज के लिए बुक करने वाले थे जिस पर अब सूर्यवंशी रिलीज हो रही है । तो जब, सूर्यवंशी के डायरेक्टर रोहित शेट्टी को इसका पता चला तो उन्होंने सलमान से इस बाबत संपर्क किया और उनसे अपनी फिल्म के साथ टकराव से बचने का अनुरोध किया । रोहित ने सलमान से कहा कि सूर्यवंशी जैसी बड़ी फ़िल्म के लिए सोलो रिलीज होना बहुत जरूरी है ।”

इसके बाद सूत्र ने आगे बताया, “सलमान को रोहित की बात सही लगी और वह इसके लिए मान गए । सलमान को समझ आ गया कि यदि अंतिम सूर्यवंशी के साथ रिलीज होती है तो स्क्रीन्स दोनों में बंट जाएंगी जिससे दोनों ही फ़िल्मों को नुकसान होगा, खासकर सूर्यवंशी को क्योंकि यह एक बड़े बजट की फ़िल्म है । इसके बाद सलमान ने अंतिम को सूर्यवंशी के साथ रिलीज नहीं करने का फ़ैसला किया । फ़िर सलमान ने 26 नवंबर को अंतिम की रिलीज के लिए रिजर्व कर दिया ।”

बता दें कि हाल ही में रोहित शेट्टी और कैटरीना कैफ़ सलमान के शो, बिग बॉस 15 में सूर्यवंशी के प्रमोशन के लिए पहुंचे ।