कबीर खान द्दारा निर्देशित और रणवीर सिंह अभिनीत फ़िल्म '83 में अभिनेता ताहिर भसीन भारतीय के महान लिटिल मास्टर क्रिकेटर सुनील गावस्कर की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । जबकि निर्देशक कबीर खान फ़िल्म में रणवीर सिंह को छोड़कर किसी ओर को कपिल देव की भूमिका में कल्पना नहीं कर सकते थे, वही सुनील गावस्कर की भूमिका के लिए चयन करना निर्देशक के लिए एक चुनौती साबित हुई है । ताहिर भसीन को अपनी फ़िल्म से जोड़कर कबीर खान बेहद उत्साहित है ।

कबीर खान की '83 में ताहिर भसीन के रूप में रणवीर सिंह को मिले उनके सुनील गावस्कर

रणवीर सिंह की '83 में ताहिर भसीन बनेंगे सुनील गावस्कर

रणवीर के बाद ताहिर भसीन की सबसे मुश्किल कास्टिंग के बारे में बात करते हुए, निर्देशक कबीर खान ने कहा,"सुनील गावस्कर की कास्टिंग महत्वपूर्ण थी क्योंकि वह टीम के सुपरस्टार में से एक थे । लिटिल मास्टर को चित्रित करने के लिए मुझे एक गंभीरता रखने वाले अभिनेता की आवश्यकता थी । ताहिर का व्यक्तित्व इसके लिए परफ़ेक्ट था ।"

अभिनेता ताहिर भसीन कहते हैं, "टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों को चित्रित करना एक बड़ी जिम्मेदारी है । अभी के लिए, मैं गावस्कर की तरह गेंद फैंकने की तरकीब पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं । प्रशिक्षण के बाद मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं । हम अपने पोस्चर और बल्लेबाजी तकनीक पर ध्यान केंद्रित करते हुए, सप्ताह में तीन दिन अभ्यास कर रहे हैं ।”

1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है '83

साल 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारित, कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे । फिल्म '83 रणवीर की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी ।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी । फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी ।

कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी ।

यह भी पढ़ें : रणवीर सिंह की '83 में पंकज त्रिपाठी बनेंगे टीम मैनेजर मान सिंह

फ़िल्म में जहां रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वहीं फिल्म में उनके साथ एक मजबूत सपोर्ट कास्टिंग देखने मिलेगी और जल्द ही अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों के कास्टिंग की घोषणा की जाएगी । रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और मधु मंटेना द्वारा निर्मित, विष्णु इंदुरी और कबीर खान की फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज़ होगी ।