हॉलीवुड के बहुप्रशंसित और मश्हूर निर्देशक तरसेम सिंह (Tarsem Singh) ने हाल ही में भारत में अपनी पहली फीचर फिल्म डियर जस्सी की शूटिंग की हैं । बता दें, हॉलीवुड में उनकी कुछ सबसे उल्लेखनीय फिल्मों में द सेल (जेनिफर लोपेज), द फॉल (ली पेस), इम्मॉर्टल्स (हेनरी कैविल, फ्रीडा पिंटो), मिरर मिरर (जूलिया रॉबर्ट्स) और सेल्फ/लेस (रयान रेनॉल्ड्स, बेन किंग्सले) शामिल हैं । फीचर फिल्मों के अलावा, तरसेम (Tarsem) विश्व स्तर पर अपनी अवॉर्ड विनिंग एड फिल्म्स और म्यूजिक वीडियो के लिए जाने जाते हैं, जिसमें दुनिया के टॉप ब्रांड और ब्रैड पिट (Brad Pitt), लेडी गागा (Lady Gaga), डीप फॉरेस्ट (Deep Forest), आर..एम (R.E.M) और एनरिक इग्लेसियस (Enrique Iglesias) जैसे कलाकार शामिल हैं ।

7e316361-8f83-4dd8-86ef-8964e486b2ef

डियर जस्सी भूषण कुमार का पहला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट है  

एक सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म डियर जस्सी को फेसम हॉलीवुड सिनेमैटोग्राफर ब्रेंडन गैल्विन (इम्मोर्टल्स, सेल्फ/लेस, रेम्बो: लास्ट ब्लड, द इन बिटवीन, प्लेन) ने शूट किया है । वहीं इस फिल्म का निर्माण टी-सीरीज़ (भूषण कुमार), वकाउ फिल्म्स (विपुल डी शाह, अश्विन वर्दे, राजेश बहल), क्रिएटिव स्ट्रोक्स ग्रुप (संजय ग्रोवर) और तरसेम सिंह द्वारा किया गया है ।

फिल्म की कहानी ओह माय गॉड 2 के लेखक और निर्देशक अमित राय ने लिखी है ।

डियर जस्सी का सब्जेक्ट हमेशा से तरसेम के करीब रहा है । उनका कहना हैं,  “यह मेरा पैशन प्रोजेक्ट है । और मुझे लगता है कि यह दुनिया के लिए इसे देखने का सही समय है। इस तरह की एक मजबूत कहानी को सबके सामने लाने की जरूरत है ।

फिल्म के क्रू में कुछ टॉप भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय नाम शामिल है, जिसका पोस्ट-प्रोडक्शन मॉन्ट्रियल, कनाडा में हो रहा है । तरसेम का मानना है कि यह सही तालमेल था जिसके कारण फिल्म बन पाई ।मेरे पास इस फिल्म में मेरे साथ साझेदारी करने वाले निर्माताओं का एक बड़ा सेट था ।

टी-सीरीज के भूषण कुमार इस अनुभव से बेहद खुश हैं । उन्होंने कहा, “यह मुख्यधारा के अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में हमारा पहला काम है और हम अनुभव से रोमांचित हैं ।

वकाउ फिल्म्स के विपुल डी शाह कहते हैं, “तरसेम एक दिग्गज हैं और उन्हें सेट पर अपना जादू बिखेरते देखना वास्तव में जादुई था ।

वहीं वकाउ फिल्म्स के अश्विन वर्दे कहते हैं, “यह एक असाधारण निर्देशक द्वारा निर्देशित एक असाधारण सब्जेक्ट है, दुनिया इसे देख दंग रह जाएगी ।

इस पर वकाऊ फिल्म्स के राजेश बहल कहते हैं, “तरसेम एक अलग क्लास है । शिल्प के प्रति उनका जुनून और समर्पण कमाल का है, उनकी विजिन शानदार है ।

क्रिएटिव स्ट्रोक्स ग्रुप के संजय ग्रोवर (फॉर्मर एक्जीक्यूटिव एंड प्रोड्यूसर, एमजीएम स्टूडियो, एलए) कहते हैं, “एमजीएम स्टूडियोज में फिल्में बनाने के बाद तरसेम जैसे निर्देशक के साथ अपनी पहली फिल्म का निर्माण करना, जिसे मैं प्यार करता हूं और टी-सीरीज़ और वकाउ फिल्म्स जैसे दूरदर्शी निर्माताओं के साथ साझेदारी करना वास्तव में बहुत ही एक्साइटिंग है।

डियर जस्सी को पूरे पंजाब में 50 दिनों में शूट किया गया था और 2 हफ्ते के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग बहुत जल्द कनाडा में की जाएगी । ये फिल्म 2023 के मध्य में दुनिया भर में बड़े पैमाने पर रिलीज होगी।