सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच लगातार जारी है । जहां सीबीआई सुशांत केस के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है वहीं नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो यानी एनसीबी आज 5 मार्च को करीब 9 महीने बाद ड्रग्स कनेक्शन मामले में कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है । NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम शामिल है । बताया जा रहा है कि यह चार्जशीट 12 हजार पन्‍नों की है । सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स मामले की जांच कर रही एनसीबी के अधिकरियों ने मुंबई सेशंस कोर्ट की विशेष NDPS कोर्ट में चार्जशीट फ़ाइल की ।

सुशांत सिंह राजपूत केस में आज NCB ने उठाया बड़ा कदम, कोर्ट में दाखिल की 30 हजार पन्‍नों की चार्जशीट जिसमें रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम शामिल

सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी की पहली चार्जशीट

सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने अपनी जांच के दौरान ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की है । एनसीबी ने कोर्ट को 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए । NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है ।

बता दें कि इसे एनसीबी की भाषा में इसे कम्प्लेंट बोलते है और पुलिस की भाषा मे इसे चार्जशीट कहा जाता है । इस चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती के अलावा शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद समेत पकड़े गए ड्रग्स पैडलर के नाम भी चार्जशीट में आरोपी के तौर पर शामिल हैं ।

सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई ।

सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । जांच एजेंसियां इस केस की जांच में किसी भी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इसका फ़ैसला आने में वक्त लग रहा है ।