जब भी महिला सशक्तिकरण या अन्य मुद्दे की बात आती है, सोनम कपूर बेहिचक या तो मीडिया के सामने आ सोशलमीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इन मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखती है । जब आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर ने समलैंगिकता पर अपना बयान दिया, तो अभिनेत्री सोनम कपूर को ये रास नहीं आया और वह श्री श्री रवि शंकर पर भड़क गईं ।

आपको बता दें कि, आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने हाल में दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए एक प्रोग्राम में होमोसेक्शुऐलिटी पर एक कॉमेंट किया था । उन्होंने कहा था कि होमोसेक्सुएलिटी बस एक प्रवृत्ति है जो बाद में बदल सकती है । लेकिन सोनम कपूर गुरू श्री श्री रविशंकर के इस बयान पर बुरी तरह से भड़क गई । हालांकि सोनम ने भी होमोसेक्सुएलिटी/समलैंगिंता को टेंडेंसी माना । लेकिन इसके बाद उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी राय रखने का फ़ैसला किया ।

समलैंगिंता के समर्थन में आते हुए सोनम कपूर ने ट्विटर पर कहा कि, 'होमोसेक्सुएलिटी कोई टेंडेंसी नहीं है बल्कि ये जन्मजात होती है और ये बिल्कुल नॉर्मल है ।' इतना ही नहीं सोनम ने धर्मगुरु को गलत अवधारणाओं के प्रचार और फैलाने के लिए उन्हें 'गैरजिम्मेदार' कहा । सोनम ने ट्वीट में आगे लिखा, धर्म गुरु की आखिर समस्या क्या है, अगर आपको हिंदुत्व और संस्कृति के बारे में कुछ सीखना हो तो बेहतर है इनकी जगह किसी और को फॉलो करें ।“WTF is wrong with god men, if you want to learn something about Hinduism and culture it’s better to follow @HindolSengupta & @devduttmyth.”

सोनम कपूर, जो एक शौकीन पाठक भी है, वह अक्सर भारतीय लेखकों के प्रति अपना प्यार व्यक्त करती हैं । वहीं दूसरी तरफ़, सोनम अक्सर अपने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्म पर कई मुद्दों के बारें में अपनी बेबाक राय रखती हैं । इससे पहले भी सोनम अलग-अलग मुद्दों पर मजबूती से अपनी आवाज़ उठाती रही हैं ।

उनकी फ़िल्मों की बात करें तो, सोनम कपूर अपनी हिट फ़िल्म नीरजा के बाद किसी भी फ़िल्म में नजर नहीं आईं है । इन दिनों सोनम कपूर अपनी आगामी फ़िल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग में व्यस्त है । साल 2018 में सोनम कपूर पैडमैन और संजय दत्त की बायोपिक में नजर आएंगी ।