सिद्धार्थ रॉय कपूर के प्रोडक्शन हाउस रॉय कपूर फिल्म्स और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नागराज मंजुळे एक साथ मिलकर अस्थाई शीर्षक 'मटका किंग' नामक सीरिज को बनाने में जुट गए है । भारत में खेले जाने वाली सट्टेबाजी जो मटका के नाम से लोकप्रिय है, इसी विषय पर यानि मटका पर आधारित सबसे मनोरंजक कथा बनाने की तैयारी में प्रोडक्शन हाउस सीरीज बनाने की प्रक्रिया में जुट है । आने वाली यह सीरीज 1960 और 90 के दशक के बीच की सच्ची घटनाओं और रतन खत्री के जीवन से प्रेरित है । उन्हें भारत में जुए के खेल को लाने वाले यानी उसके गुरु के रूप में जाना जाता था और उन्हें 'मटका किंग' कहा जाता था ।

सिद्धार्थ रॉय कपूर और सैराट निर्देशक नागराज मंजुळे लेकर आ रहे हैं सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरिज मटका किंग ; भारत में सट्टेबाजी के दिग्गज माने जाने रतन खत्री के जीवन से इंस्पायर

सिद्धार्थ रॉय कपूर बना रहे हैं मटका किंग सीरीज

आगामी सीरीज एक ऐसे व्यक्ति की जीवन यात्रा दिखलाता है जिसका मिशन धन पर हावी होना और उसे अपने अधीन करना है । यह दिखाता है कि कैसे पैसा अनौपचारिक अर्थव्यवस्था के माध्यम से चलता है और एक राष्ट्र की शक्ति संरचना को बनाए रखता है । यह 60 और 70 के दशक के मुंबई के कामगार वर्गों की संस्कृति को दर्शाता है, उनके जीवन और खत्री द्वारा संचालित सट्टेबाजी व्यवसाय के माध्यम से राष्ट्र की प्रगति को दर्शाता है ।

निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर कहते हैं, “नागराज मंजुळे की सैराट पिछले दशक की मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है और मैं इस आकर्षक कहानी को बताने के लिए उनके साथ सहयोग करके बहुत खुश हूं, हमें उम्मीद है कि यह भारत और दुनिया भर के दर्शकों को यह बहुत पसंद आएगी ।”

इस प्रोजेक्ट को लेकर उत्साहित नागराज मंजुळे का कहना है कि “मैं ओटीटी के इस नए अवसर के साथ एक बहुत ही अनोखी और दिलकश कहानी बताने और सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक हूँ, दरअसल हम दोनों एक समान रचनात्मक सोच रखते है । मैं आशा करता हूं कि दर्शक मटका किंग की दुनिया का उतना ही आनंद लेगी जितना हम इसे बनाने की प्रक्रिया का आनंद ले रहे है ।”

रॉय कपूर फिल्म्स एक बार फिर कुछ नया लेकर आ रहे है, इनकी नेटफ्लिक्स के लिए आरकेएफ द्वारा निर्मित क्राइम थ्रिलर अरण्यक भारी सफल सीरीज रही है, जिसने अपने लॉन्च के पहले सप्ताह में ही ग्लोबल टीवी शो के टॉप 10 में अपनी जगह बना ली है । रवीना टंडन, परमब्रता चटर्जी और आशुतोष राणा द्वारा अभिनीत हाल ही में रिलीज़ हुई आठ-एपिसोड-लंबी वेब सीरीज को जनता द्वारा बहुत सराहा गया और देश भर के अधिकांश क्रिटिक्स ने भी बहुत पसंद किया ।