Padmavati-sets-vandalized-again-with-petrol-bombs-in-Kolhapur-Bhansali-to-file-complaint

जब से फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने अपनी महत्वाकांक्षी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पद्मावती का ऐलान किया है तब से यह फ़िल्म किसी न किसी मुश्किल में फ़ंसी हुई है । फ़िल्म को लेकर पूरा बबाल दरअसल, फ़िल्म में दिखाए जाने वाले राजपूत घराने की मर्यादा और रानी पद्मावती का मुस्लिम शासक खिलजी के साथ प्रेम संबंधों को दिखाना लोगों को नागवार गुजर रहा है । इसलिए फ़िल्म को लेकर कोई न कोई हंगामा होता रहा है । अब एक बार फ़िर, भंसाली की फ़िल्म पद्मावती को निशाना बनाया गया ।

हाल ही में फ़िल्म के कुछ सीन शूट करने के लिए महाराष्ट्र के कोल्हापुर में फ़िल्म का सेट तैयार किया गया था । मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के कोल्हापुर में फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ की गई । कई अज्ञात लोगों ने सेट को आग के हवाले कर दिया । पूरा सेट जलकर खाक हो गया । रात 2 बजे के लगभग कुछ प्रदर्शनकारियों ने सेट पर पेट्रोल बम फेंके जिससे आग लग गई. बाताय जा रहा है कि इससे काफी नुकसान भी हुआ है । हालांकि शूटिंग के चलते यहां भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे लेकिन इसके बावजूद यह घटना हो गई । सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है । कोल्हापुर में 'पद्मावती' के सेट पर हुई आगजनी की घटना के बाद मुंबई में निर्देशक संजय लीला भंसाली के घर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।

कोल्हापुर में महासाई पठार पर दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘पद्मावती’ का सेट लगाया गया है। रात एक से दो बजे के बीच 15-20 लोग सेट पर आ गए। पनहाला पुलिस चौकी के सीनियर सब-इंस्पेक्टर धन्य कुमार गोडसे ने कहा कि उन लोगों ने फिल्म के कॉस्टयूम को आग के हवाले कर दिया और वहां घोड़ों के लिए रखे चारे को भी जला दिया । उन्होंने बताया कि फिल्म क्रू के सदस्यों ने तोड़फोड़ करने वाले दो लोगों को पकड़ लिया । हालांकि, हमलावर समूह के दूसरे सदस्यों ने क्रू के लोगों पर हमला बोल दिया और तोड़फोड़ करने वाले सभी लोग भागने में कामयाब रहे।पुलिस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के पीछे की वजह का अब तक नहीं चल पाया है। गोडसे ने कहा कि इस घटना के बारे में कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं

कराई गई है । पुलिस आरोपियों को तलाश रही है ।

गौरतलब है कि इससे पहले भी भंसाली की पद्मावती को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा । पिछले दिनों राजस्थान में पद्मावती के सेट पर हमला हुआ था । वहां, करणी सेना के लोगों ने न केवल सेट को निशाना बनाया था बल्कि खुद भंसाली को थप्पड़ भी मारा था । उससे पहले मुंबई में फ़िल्मसिटी में लगे पद्मावती के सेट से गिरकर एक मजदूर की मौत भी हो गई थी ।